PM Modi  ने कटड़ा में रेल कोच रेस्टोरेंट का किया उद्घाटन

3/13/2024 5:59:21 PM

कटड़ा: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे में कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाई गई है।इसी उपलक्ष्य पर कटड़ा रेलवे स्टेशन पर भी एक स्टेशन एक उत्पाद स्टाल सहित रेल कोच रेस्त्रां का औपचारिक उद्घाटन भी किया गया है। माना जा रहा है कि इस औपचारिक उद्घाटन से मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले श्रद्धालुओं को सहुलियत होगी, तो वही स्थानीय लोग भी  रेल कोच रेस्त्रां सहित अन्य सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे। मंगलवार को कटड़ा में आजोजित हुए कार्यक्रम के दौरान स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम सहित योगा की प्रस्तुति भी दी गई। जिसकी मौके पर मौजूद दर्शकों द्वारा काफी सराहना की गई।

वन प्रोडक्ट वन स्टेशन स्टॉल के खुलने से सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं को एक प्लेटफार्म मिल रहा है। जिस पर महिलाएं घरों में बनी हथकरघा सामग्री सहित घर का बना अचार, पापड़ की बिक्री कर सकती हैं।

इस संबंध में बात करते हुए निशा शर्मा (सेल्फ हेल्प ग्रुप सदस्य), दीक्षा शर्मा (सेल्फ हेल्प ग्रुप) ने कहा कि इस स्टाल के खुलने से ग्रामीण महिलाओं को काफी लाभ पहुंचा है, जिसके लिए मोदी सरकार की जितनी सराहना की जाए कम है। उन्होंने कहा कि इस साल के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र की महिलाएं घर में उत्पाद किए गए सामान की बिक्री आसानी से कर सकती हैं।

ये भी पढ़ेंः- पति के साथ चैकअप करवाने जा रही थी गर्भवती महिला, रास्ते में हुआ दर्दनाक हादसा


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News