जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में फंसे लोग, वायुसेना ने 300 से अधिक लोगों को किया एयरलिफ्ट

3/24/2024 1:36:44 PM

जम्मू-कश्मीर : भारतीय वायु सेना ने प्रशासन के आग्रह पर लद्दाख में हुई बर्फबारी के कारण अन्य हिस्से में फंसे 328 नागरिकों को एयरलिफ्ट किया है। वायु सेना के विमान ने कई उड़ानें भर इन फंसे हुए नागरिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया।

वायुसेना प्रवक्ता के अनुसार लद्दाख में बर्फबारी के कारण जम्मू एवं अन्य स्थानों पर फंसे 328 नागरिकों को कारगिल कोरियर तहत जिला प्रशासन की मदद से एयरलिफ्ट किया गया। अभी तक वायुसेना 3442 नागरिकों को एयरलिफ्ट कर चुकी है और 22 जनवरी 2024 को यह अभियान शुरू किया गया था। लगभग 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फबारी के कारण बंद हो गया था। ऐसे में नागरिकों ने जिला प्रशासन से आग्रह किया था कि उन्हें विशेष विमान से उनके घरों तक पहुंचाया जाए।

ये भी पढ़ेंः-  Jammu Kashmir : जल्द शुरू हो रही है जम्मू-कश्मीर की मुगल रोड, लोगों में खुशी की लहर

मिली जानकारी के अनुसार कारगिल कोरियर के तहत 2 विमानों ने 328 नागरिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया, जबकि 144 यात्रियों को श्रीनगर से कारगिल तक ए.एन-32 विमान में पहुंचाया। इसी तरह 12 यात्रियों को कारिगल से श्रीनगर पहुंचाया गया। इसी तरह जम्मू से कारगिल 164 यात्रियों को तीन उड़ानों से पहुंचाया गया जबकि कारगिल से 8 यात्रियों को जम्मू लाया गया।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News