J&K में आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्तानी सेना के SSG कमांडो का हाथ: पूर्व पुलिस प्रमुख

Monday, Jul 29, 2024-05:39 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर डेस्क ( रविंदर) : जम्मू-कश्मीर, खासकर जम्मू में आतंकवादी हमलों में वृद्धि के बीच, पूर्व पुलिस प्रमुख शेष पॉल वेद ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो बड़ी संख्या में जम्मू-कश्मीर के इस हिस्से में घुसपैठ कर चुके हैं और अन्य भी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं।

एसपी वैद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के 600 से अधिक एसएसजी कमांडो को चिन्हित किया गया है और उनमें से बड़ी संख्या में जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस कृत्य के पीछे का उद्देश्य भारतीय सेना की 15वीं और 16वीं कोर को पूरी तरह से युद्ध में उलझाना था।

ये भी पढ़ेंः Kashmir घाटी में बरसे बादल, गर्मी से राहत के बीच मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

उन्होंने कहा, "यह युद्ध की कार्रवाई है और हमें सतर्क रहना होगा। हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते।" उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जमीनी हालात को बिगाड़ने की कोशिशें जारी हैं।

एसपी वैद ने खुलासा किया कि पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो के जीओसी आदिल रहमानी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठियों को संगठित और निर्देशित कर रहे हैं। वैद ने दावा किया, "एक लेफ्टिनेंट कर्नल शाहिद सलीम है जो कथित तौर पर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ कर चुका है। उसने सभी स्लीपर सेल सक्रिय कर दिए हैं। जम्मू-कश्मीर के इस हिस्से में घुसने के लिए दो और बटालियन तैयार हैं।" उन्होंने कहा, "यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि ये हमले कितनी सटीकता से हो रहे हैं। यह युद्ध की कार्रवाई है और भारत को उसी के अनुसार जवाब देने की जरूरत है।" उन्होंने कहा कि भारत इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता। सूत्रों के हवाले से जम्मू-कश्मीर के पूर्व पुलिस महानिदेशक एसपी वैद ने कहा कि सीमा पार बड़ी संख्या में पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो तैयार किए गए हैं। अब तक, केवल कुछ ही घुसपैठ करने में सफल रहे हैं, जबकि बाकी के बाद में घुसने की उम्मीद है। यह एक लंबी लड़ाई होने जा रही है और हमें किसी भी चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News