Jammu Kashmir News : ऐतिहासिक रोड पर फिर शुरू हुआ यातायात

4/9/2024 9:49:22 AM

पुंछ: पुंछ-राजौरी जिले को कम समय में कश्मीर घाटी से जोड़ने वाली ऐतिहासिक मुगल रोड को सोमवार को रिकॉर्ड समय में एक बार फिर से यातायात हेतु एकतरफा खोल दिया गया, जिसके बाद सोमवार को पहले दिन पुंछ-राजौरी जिले के वाहन कश्मीर घाटी की ओर रवाना किए गए।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकवादियों ने देहरादून के व्यक्ति को मारी गोली

गौरतलब है कि मुगल रोड से बर्फ हटाने के बाद मुगल रोड खोलने हेतु सारे प्रबंध कर लिए गए थे, परंतु बीते दिनों मुगल रोड पर स्थित गांव पोशाना में हुए भारी भूस्खलन के कारण कई मीटर तक सड़क पर भारी चट्टानें आ गिरी थीं, जिसके बाद मुगल रोड एक बार फिर से बंद हो गई थी और लोक निर्माण विभाग की मौनिकल शाखा द्वारा दिन-रात एक कर सड़क साफ की गई, जिसके बाद सोमवार को मुगल रोड आधिकारिक तौर पर आला अधिकारियों की मौजूदगी में यातायात हेतु खोली गई। उसके बाद वाहन अपने गंतव्य की तरफ रवाना हुए। मुगल रोड खुलने के बाद इस मार्ग द्वारा यात्रा करने वाले लोगों ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि मुगल रोड एक महत्वपूर्ण मार्ग है जो पुंछ-राजौरी जिले को कश्मीर घाटी से कम समय में जोड़ती है, परंतु भारी बर्फबारी के कारण इस मार्ग को कई महीने तक बंद रखा जाता है और बर्फ हटाने के बाद मार्ग को यातायात हेतु खोला जाता है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News