NC के विधायक दल की बैठक खत्म, उमर अब्दुल्ला को सौंपी गई अध्यक्ष की जिम्मेदारी

Thursday, Oct 10, 2024-03:32 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि विधायक दल की बैठक में उमर अब्दुल्ला को विधायक दल का अध्यक्ष चुना गया। इसका मतलब है कि उमर पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। उमर अब कांग्रेस से समर्थन पत्र प्राप्त करेंगे और 49 विधायकों के साथ सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर में सेब की खेती पर क्या पड़ा मौसम का असर, पढ़ें पूरी खबर

एन.सी. मुख्यालय, नवा-ए-सुभ कॉम्प्लेक्स में मैराथन बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए डॉ. फारूक ने कहा कि विधायक दल की बैठक में उमर को अध्यक्ष चुना गया है। हालांकि मीडिया की भारी भीड़ की मौजूदगी के कारण उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया। एन.सी. सूत्रों ने कहा कि उमर को एल.पी. अध्यक्ष के रूप में चुनने का मतलब है कि उमर ही एन.सी. के सी.एम. उम्मीदवार हैं। उन्होंने कहा कि उमर अब कांग्रेस से समर्थन पत्र प्राप्त करेंगे और एक या दो दिन में एल.जी. से मिलकर सभी 49 विधायकों के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

यह भी पढ़ें :  लोगों ने काबू किए शातिर चोर, घर में इस जगह बैठे थे छिपकर

वहीं बैठक में मौजूद एक एन.सी. नेता ने बताया कि एन.सी.-कांग्रेस गठबंधन शनिवार तक सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। उन्होंने कहा कि कल कांग्रेस की बैठक है और पहले उनका समर्थन हासिल कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी नवनिर्वाचित सदस्यों ने एकजुट रहने और लोगों के कल्याण के लिए काम करने तथा हाल ही में संपन्न चुनावों में एन.सी. को बहुमत देने वाले लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने की शपथ ली।

यह भी पढ़ें :  J&K Breaking : बंद किया गया यह रास्ता, मौके पर भारी Force तैनात

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News