Omar Abdullah ने दिल्ली में PM Modi से की मुलाकात, इस मुद्दे पर की चर्चा

Friday, Oct 25, 2024-01:43 PM (IST)

जम्मू: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने वीरवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से अलग-अलग भेंट की। मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने दिल्ली के पहले ​शिष्टाचार दौरे के दौरान उमर अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल किया जाए।

ये भी पढ़ेंः   जम्मू-कश्मीर के इस इलाके से मिली Pakistan से आई ये चीज, फैली सनसनी

उन्होंने नैशनल कांफ्रैंस सरकार की कैबिनेट बैठक में इस संबंध में पारित प्रस्ताव को सौंपते हुए बताया कि उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी पारित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उमर अब्दुल्ला को मुख्यमंत्री बनने की बधाई देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति और खुशहाली लाने के लिए केंद्र सरकार पूरा सहयोग करेगी।

उमर अब्दुल्ला ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से भी ​शिष्टाचार भेंट की और उन्हें कश्मीरी शाल भी भेंट किया।

इससे पूर्व उमर अब्दुल्ला ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की और जम्मू-कश्मीर में सड़क परियोजनाओं से संबं​धित विषयों पर चर्चा करते हुए अपना पक्ष रखा। उन्होंने गडकरी को कश्मीरी शाल भी भेंट किया। इससे पूर्व बुधवार को उमर अब्दुल्ला ने गृहमंत्री अमित शाह से ​शिष्टाचार भेंट की थी।

उल्लेखनीय है कि नैशनल कांफ्रैंस और कांग्रेस ने चुनाव घोषणा पत्र में जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाली को मुख्य बिंदु के तौर पर शामिल किया है।

उमर अब्दुल्ला की सरकार की पहली कैबिनेट में भी राज्य का दर्जा बहाली का प्रस्ताव पारित किया गया था। कैबिनेट ने उमर अब्दुल्ला को अ​​धिकृत किया था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष इस मामले को उठाएं ताकि जम्मू-कश्मीर को जल्द राज्य का दर्जा बहाल हो सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News