Maa Vaishno Devi की यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर, RFID कार्ड को लेकर आए नए नियम

Monday, Sep 30, 2024-05:55 PM (IST)

कटड़ा (अमित):  मां वैष्णो देवी की यात्रा हेतु आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के मद्देनजर श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा अहम फैसला लिया गया है। श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा 3 अक्तूबर से पुराने आरएफआईडी कार्ड को अमान्य किया गया है, जबकि नए रंग के कार्ड वैष्णो देवी यात्रा हेतु मान्य होंगे। यह जानकारी सीईओ श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग द्वारा प्रेस वार्ता के दौरान दी गई।

सीईओ ने जानकारी देते हुए कहा कि आरएफआईडी कार्ड में काफी सुधार किए गए हैं। जिसके तहत पुराने कार्ड को बदल गया है। उन्होंने बताया कि आर.एफ.आई.डी. कार्ड के रंग को भी बदल गया है। ताकि यात्रा करने आए श्रद्धालुओं को पुराने और नए कार्ड में अंतर दिख सके। उन्होंने कहा कि नवरात्रों के दौरान नए कार्ड ही वैष्णो देवी यात्रा हेतु मान्य होंगे।

ये भी पढे़ंः  चुनाव प्रचार के दौरान सांसद Engineer Rashid की गाड़ी पर हमला

गर्ग ने कहा कि वैष्णो देवी भवन को सजाने का कार्य जोरों से जारी है। उन्होंने कहा कि अनुमान है कि मंगलवार की शाम तक वैष्णो देवी भवन को पूरी तरह से सजा लिया जाएगा। गर्ग ने यह भी बताया कि नवरात्रों के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की मां भगवती के दरबार में पहुंचने की उम्मीद है। जिसके तहत श्राइन बोर्ड की आधिकारिक टीमें लगातार कार्य कर रही है। ताकि नवरात्रों के दौरान मां भगवती की यात्रा हेतु आए श्रद्धालुओं को हर जरूरी सुविधाए यात्रा मार्ग पर उपलब्ध करवाई जा सके।

ये भी पढ़ेंः  J&K में प्रसिद्ध मंदिर में लगी आग, तो वहीं सांसद Engineer Rashid की गाड़ी पर हमला, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

गर्ग ने यह भी कहा कि हर बार के नवरात्रों की तरह इस बार भी दिव्यांग श्रद्धालुओं को विशेष सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। जिनमें बैटरी कार सेवा तो पूरे वर्ष दिव्यांग श्रद्धालुओं के लिए निःशुल्क उपलब्ध है, जबकि वैष्णो देवी भवन पर दर्शनों में प्राथमिकता के लिए हैल्प डेस्क का निर्माण कटड़ा सहित भवन पर किया जाएगा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News