Srinagar नाव हादसे के बाद घाटी में शोक, फुटब्रिज के निर्माण की मांग ने पकड़ा तूल

4/22/2024 1:36:03 PM

बांदीपोरा ( मीर आफताब ) : बांदीपोरा जिले के हकबारा हाजिन इलाके टुंडीपोरा-हाजिन फुटब्रिज का निर्माण अभी भी अधर में लटका हुआ है। इस अधूरे निर्माण के कारण स्थानीय लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा  है। उन्हें झेलम नदी को पार करने के लिए नावों का सामना करना पड़ रहा है, जो कि जोखिम भरा है। लोग जान खतरें में डालकर नाव के जरिए नदी को पार करने को मजबूर हैं।  जिस कारण स्थानीय निवासियों ने हकबारा और हाजिन को जोड़ने वाली झेलम नदी पर फुटब्रिज के निर्माण को तत्काल पूरा करने की मांग की है।

ये भी पढ़ेंः J&K Weather Update: Kashmir में बारिश से तापमान में गिरवट, दैनिक जीवन हुआ प्रभावित

स्थानीय लोगों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लोग वर्तमान में झेलम नदी को पार करने के लिए जोखिम भरी मछली पकड़ने वाली नावों का उपयोग कर रहे हैं, जिससे निवासियों, खासकर छात्रों के लिए खतरा पैदा हो रहा है। श्रीनगर में गंडबल में नाव गिरने की घटना में कम से कम सात लोगों की जान चली गई और कुछ अभी भी लापता हैं।

ये भी पढ़ेंः Kashmir के इस इलाके में घर में लगी भयानक आग, नाबालिगा व बुजुर्ग महिला झुलसी

पुल का निर्माण कुछ समय पहले शुरू हुआ था, लेकिन इसके निर्माण में देरी से निवासी निराश हैं और पुल की कमी के कारण उन्हें झेलम नदी को पार करने में कठिनाई होती है, खासकर मानसून के दौरान जब जल स्तर बढ़ जाता है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि अधिकारी उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए त्वरित कार्रवाई करेंगे और फुटब्रिज परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करेंगे।

 स्थानीय लोगों ने बांदीपुरा के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) शकील उल रहमान आईएएस और एलजी प्रशासन से भी मामले में हस्तक्षेप करने और पुल पर काम जल्द से जल्द शुरू करने की अपील की है।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News