Mehbooba ने BJP पर साधा निशाना, कहा- अनुच्छेद 370 को दफनाने की कोशिश...

Sunday, Sep 15, 2024-06:57 PM (IST)

कुलगाम ( मीर आफताब ) : पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव केवल विकास कार्यों के लिए नहीं लड़ रही है, बल्कि भाजपा को कश्मीर मुद्दे और अनुच्छेद 370 को दफनाने से रोकने के लिए लड़ रही है।

“यह भाजपा के लिए शर्म की बात है जो कहती रही है कि स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन वे पिछले 10 वर्षों में जम्मू-कश्मीर में चुनाव नहीं करा सके। लोग परेशान हैं, उनका दम घुट रहा है। वे चाहते हैं कि एक ऐसी सरकार बने जो उनकी चिंताओं को दूर कर सके और उनकी कठिनाइयों को समाप्त कर सके,” मुफ्ती ने यहां संवाददाताओं से कहा।

ये भी पढ़ेंः  Breaking News: Kathua में आतंकियों व सैनिकों के बीच मुठभेड़ शुरू

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी केवल नालियों और गलियों के निर्माण के लिए चुनाव नहीं लड़ रही है, “हम इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि भाजपा कश्मीर मुद्दे और अनुच्छेद 370 को दफनाना चाहती है, और चाहती है कि हर कोई केवल चुनाव के बारे में बात करे।”

ये भी पढ़ें:  J&K में दो जगहों पर आतंकियों व सैनिकों में मुठभेड़, तो वहीं दिन-दिहाड़े बुजुर्ग दम्पति का क*त्ल, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

 उन्होंने कहा, "लेकिन हम इस बात पर अड़े हुए हैं कि कश्मीर मुद्दे का समाधान बहुत महत्वपूर्ण है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अब्दुल्ला, मुफ्ती और गांधी परिवार पर कटाक्ष किए जाने के बारे में पूछे जाने पर मुफ्ती ने कहा, "उन्होंने कहा था कि वह लोगों के खातों में 15 लाख रुपए जमा करेंगे और हर साल दो करोड़ नौकरियां देंगे। क्या उन्होंने दो करोड़ नौकरियां दी हैं? तो, मैं उनकी बातों का क्या जवाब दूंगी।" जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आती है, तो वह सबसे पहले पारदर्शी तरीके से लगभग एक लाख सरकारी नौकरियों के लिए फास्ट-ट्रैक भर्ती करेगी। उन्होंने कहा, "हम दिहाड़ी मजदूरों को स्थायी करेंगे। हम रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए बहुराष्ट्रीय कंपनियों को यहां लाने का भी प्रयास करेंगे।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News