एक और मासूम हुई खतरनाक तेंदुए का शिकार, पिछले 17 दिनों में दूसरी घटना (देखें Video)

3/29/2024 1:13:32 PM

बडगाम(मीर आफताब): मध्य कश्मीर के बडगाम जिले की शांति एक बार फिर तब भंग हो गई, जब 6 वर्षीय लड़की क्रूर तेंदुए के हमले का शिकार हो गई। बता दें कि पिछले 17 दिनों में इस तरह की दूसरी घटना घटी है।

यह भी पढ़ें :  Jammu: National Highway पर बड़ा हादसा, तस्वीरों में देखें मौके के हालात

जानकारी के अनुसार मुश्ताक अहमद खान की बेटी तोइबा मुश्ताक को हरियावानी इलाके में तेंदुए ने मार डाला। भयभीत ग्रामीणों ने उसके घर के लॉन में उसका शव देखा। अधिकारियों ने हमला करने वाले तेंदुए को पकड़ने के लिए तेजी से एक बड़े अभियान की शुरुआत की।

पिछली घटना के बाद पड़ोसी गांवों में पहले से ही पिंजरे रणनीतिक रूप से रखे गए थे, क्योंकि वन्यजीव अधिकारियों ने छोटी लड़की को बचाने और खतरनाक जानवर को पकड़ने के अपने प्रयासों को तेज कर दिया था। इस क्षेत्र में हाल ही में हुए तेंदुए के हमलों से स्थिति की भयावह सच्चाई उजागर होती है। 

यह भी पढ़ें :  मां वैष्णो देवी के दर्शन करने जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर, मौसम को लेकर आई ताजा अपडेट

गौरतलब है कि दो सप्ताह पहले ही पास के गांव सैमसन में एक 9 वर्षीय लड़की भी इसी तरह तेंदुए के हमले में घायल हो गई थी। एक अन्य घटना में नाबालिग लड़का भी बाल-बाल बच गया। इन हमलों के बाद इन शिकारी जानवरों द्वारा उत्पन्न बढ़ते खतरे से निपटने के लिए व्यापक उपायों की तत्काल आवश्यकता पर प्रकाश डाला गया। 


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News