L G Sinha ने भारतीय वायुसेना की ''वायु वीर विजयेता'' कार रैली को दिखाई हरी झंडी

Saturday, Oct 12, 2024-06:11 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को उत्तराखंड युद्ध स्मारक के दिग्गजों के सहयोग से श्रीनगर में भारतीय वायुसेना द्वारा आयोजित 'वायु वीर विजयेता' कार रैली को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले राजभवन में वायु योद्धाओं से बातचीत करते हुए उपराज्यपाल ने कार रैली में भाग लेने वाले सभी लोगों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।

उपराज्यपाल ने कहा कि भारतीय वायुसेना के पास वीरता, साहस और बलिदान की शानदार विरासत है। कठिन परिस्थितियों में देश और देशवासियों की सेवा करना भारतीय वायुसेना के डीएनए में है।

ये भी पढ़ेंः  J-K Top-5: जम्मू-कश्मीर में बड़े Drug रैकेट का भंडाफोड़, तो वहीं Omar लेंगे CM पद की शपथ, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

उपराज्यपाल ने युद्ध, बचाव कार्यों और प्राकृतिक आपदाओं के समय भारतीय वायुसेना द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका की भी सराहना की। रास्ते में वायु योद्धा विभिन्न विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में स्थानीय युवाओं को संबोधित करेंगे और उन्हें सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करेंगे।

 उपराज्यपाल ने कहा कि राष्ट्र सशस्त्र बलों के प्रति आभारी है, जिन्होंने भारत को सर्वांगीण प्रगति और समृद्धि की ओर तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम बनाने के लिए अधिक सुरक्षित और शांतिपूर्ण वातावरण सुनिश्चित किया है।

ये भी पढ़ेंः  जम्मू-कश्मीर में बड़े Drug रैकेट का भंडाफोड़, अवैध सामान के साथ 3 गिरफ्तार

उन्होंने आगे बताया कि पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सीमावर्ती क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को मजबूत किया गया है।

इस अवसर पर एयर ऑफिसर कमांडिंग श्रीनगर एयर कमोडोर प्रभात मलिक (वायु सेना मेडल), टीम लीडर विंग कमांडर विजय प्रकाश भट्ट, रैली के अध्यक्ष तरुण विजय और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News