कश्मीर में बहुकोणीय मुकाबलों के बने आसार, बड़ी-बड़ी पार्टियों को मिलेगी टक्कर

Monday, Sep 16, 2024-11:22 AM (IST)

जम्मू: कश्मीर संभाग में इस बार बहुकोणीय मुकाबलों के आसार बन गए हैं। पिछले चुनाव में ज्यादातर सीटों पर उम्मीदवारों में आमने-सामने का मुकाबला ही था। लेकिन इस बार पी.डी.पी., नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस को इंजीनियर राशिद की पार्टी ए.आई.पी. के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों, भाजपा और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के उम्मीदवारों का भी मुकाबला करना पड़ेगा। इससे कश्मीर की प्रमुख पार्टियों खासतौर से उमर अब्दुल्ला की बेचैनी बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें :  J&K Election : समाजवादी पार्टी ने की उम्मीदवारों की घोषणा

उल्लेखनीय है कि बारामूला के सांसद इंजीनियर राशिद के तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद से कश्मीर में सियासी जंग शुरू हो गई है। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप आरंभ हो गए हैं। पी.डी.पी. की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने राशिद की बेल को भाजपा की साजिश करार दिया है।

यह भी पढ़ें :  Alert: कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यह काम, निगम लगा रहा जुर्माना

इस पर राशिद ने दोनों नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर को बर्बाद कर दिया है। उमर अब्दुल्ला द्वारा गत दिवस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक समाचार लेख पोस्ट करने के बाद विवाद और खड़ा हो गया, जिसमें कहा गया था कि बारामूला लोकसभा सीट पर इंजीनियर राशिद की जीत से ‘अलगाववादियों’ को बल मिलेगा।

उधर राशिद ने बयान दिया कि अगर उमर उनके साथ तिहाड़ जेल जाएंगे तो वह राजनीति छोड़ देंगे। उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को राशिद की चुनौती स्वीकार करते हुए कहा कि वह उनके साथ तिहाड़ जेल जाएंगे। वह चुनौती स्वीकार कर रहे हैं। समय आने पर वह व्यक्तिगत रूप से उनके साथ जाएंगे। उन्हें राजनीति छोड़ देनी चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News