जेल में बंद इंजीनियर राशिद इस दिन करेंगे शपथ ग्रहण, NIA ने दी मंजूरी

7/2/2024 12:11:24 PM

जम्मू: तिहाड़ जेल में बंद शेख अब्दुल राशिद उर्फ इंजीनियर रशीद जो कश्मीर की बारामूला सीट से लोकसभा सांसद चुने गए हैं 5 जुलाई को संसद की शपथ ग्रहण कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  बारिश से लोगों के घरों में छाया अंधेरा, पावर हाउस में बिजली हुई ठप्प

सूत्रों के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए) ने इंजीनियर रशीद को संसद सदस्य की शपथ लेने की अनुमति प्रदान कर दी है। इससे पहले उन्होंने आवेदन किया था कि संसद सदस्य के तौर पर सदस्यता लेने के लिए उन्हें जमानत प्रदान की जाए। 2 बार कश्मीर के लंगेट से विधायक रहे इंजीनियर रशीद को टेरर्र फंडिग मामले को लेकर तिहाड़ जेल में बंद रखा गया है। उन्होंने जेल में रहकर बारामूला सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और 2 दिग्गज पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला एवं पीपुल्स कांफ्रैंस के सज्जाद लोन को हरा कर सांसद बने।

यह भी पढ़ें :  भयानक आग का कहर, 10 घर और 8 दुकानों को बना दिया राख

संसद की सदस्यता ग्रहण करने के लिए उन्होंने कोर्ट से जमानत अथवा पैरोल पर रिहा करने के आवेदन किया था। इस बारे कोर्ट ने राष्ट्रीय जांच एजैंसी से जवाब मांगा था। बताया जा रहा है कि कुछ शर्तों के साथ एन.आई.ए ने उन्हें संसद की सदस्यता ग्रहण करने की अनुमति प्रदान कर दी है। इन शर्तों में प्रमुख है कि बाहर आने पर वह किसी भी मीडिया से बातचीत नहीं करेंगे। इसके अलावा उन्हें कुछ अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में बाढ़ आने की खबरों के बीच मौसम विभाग का Update, जारी की यह चेतावनी

सूत्रों के अनुसार 5 जुलाई 2024 को इंजीनियर रशीद संसद की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। पटियाला हाऊस कोर्ट में आज इस मामले पर सुनवाई होनी है। इंजीनियर रशीद को वर्ष 2017 में टेरर्र फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था। चुनावों में उनके बेटों ने प्रचार किया था और वह जेल में बंद रहकर चुनाव जीत गए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News