Bangladesh Violence: बंगलादेश में मंदिरों, हिंदुओं पर हमलों पर जनआक्रोश, जलाए पुतले

Wednesday, Aug 07, 2024-07:02 PM (IST)

जम्मू : पड़ोसी मुल्क बंगलादेश में गृह युद्ध जैसे उपजे हालात में प्रदर्शनकारियों की ओर से अल्पसंख्यक हिंदुओं के घरों एवं मंदिरों पर हमलों को लेकर जम्मू कश्मीर में भी जन आक्रोश फूट पड़ा है। बंगलादेश में लगातार हिंदुओं को निशाना बनाते हुए संपत्तियों एवं धार्मिक स्थलों में तोड़फोड़ एवं आगजनी की गई है। इसी को लेकर विभिन्न सामाजिक, धार्मिक संगठनों ने बुधवार को जमात-ए-इस्लामी, बंगलादेश के कट्टरवादी ताकतों के विरुद्ध जोरदार प्रदर्शन किया और पुतला जला कर रोष जताया।

ये भी पढ़ेंः Amarnath Yatra 2024: टूटे 12 साल के Record,अब तक इतने शिव भक्त कर चुके गुफा के दर्शन

रानी तालाब में डोगरा फ्रंट एवं शिव सेना कार्यकर्ताओं ने प्रधान अशोक गुप्ता के नेतृत्व में बंगलादेश में हुए हमलों को लेकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से हिंदुओं को वापस लाओ के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने पहले रैली निकाली और फिर जमात-ए-इस्लामी को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उसका पुतला जला रोष जताया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए प्रधान अशोक गुप्ता ने कहा कि बंगलादेश में हिंदू खतरे में हैं। शेख हसीना की गलत नीतियों के कारण अल्पसंख्यक खतरे में हैं। यही नहीं हिंदुओं के घरों के अलावा मंदिरों में तोड़फोड़ एवं आगजनी की गई जिसे हिंदू बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि विभाजन के समय बंगलादेश में हिंदुओं की संख्या 30 प्रतिशत थी जो अब घट कर 8 प्रतिशत रह गई है।

अशोक गुप्ता ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि बचे हुए हिंदुओं को भारत लाया जाए और पश्चिम बंगाल में बसे बंगलादेशियों, बर्मी नागरिकों को वापस भेजा जाए ताकि अल्पसंख्यक हिदुओं की रक्षा की जा सके।

ये भी पढ़ेंः नशे के खिलाफ पुलिस का एक्शन, Drug Peddler पर की ये कार्रवाई


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News