Mata Vaishno Devi के श्रद्धालुओं के लिए जरूरी खबर, आज से शुरू हुआ Battery Car का नया किराया

7/1/2024 1:19:55 PM

कटरा (अमित) : मां वैष्णो देवी के दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बैटरी से चलने वाली कार का किराया बढ़ा दिया गया है। यह 1 जुलाई सोमवार से प्रभावी होगा। 1 जुलाई से तीर्थयात्रियों को बैटरी कार सेवा का लाभ उठाने के लिए लगभग 27 प्रतिशत अधिक भुगतान करना होगा। पहले तीर्थयात्रियों को अर्धकुंवारी भवन के लिए 354 रुपए देने पड़ते थे, जबकि अब 450 रुपए देने होंगे। तीर्थयात्रियों को वापसी के लिए 236 रुपए देने पड़ते थे, लेकिन अब 300 रुपए देने होंगे।

ये भी पढ़ेंः  Breaking : Reasi आतंकवादी हमले में NIA की बड़ी छापेमारी, हाथ लगा ये सामान

साल के पहले 6 महीनों में इतने श्रद्धालुओं ने माता वैष्णो देवी के दरबार में माथा टेका

मां वैष्णो देवी के दरबार में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। साल के पहले 6 महीनों में 51 लाख 49 हजार श्रद्धालुओं ने माता वैष्णो देवी के दरबार में माथा टेका और आशीर्वाद लिया है। साल 2023 की बात करें तो पहले 6 महीनों के दौरान 50 लाख 43 हजार श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के दरबार में माथा टेका था।

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। इसी श्रृंखला के तहत श्राइन बोर्ड प्रशासन ने जम्मू और भदनी के बीच हेलीकॉप्टर सेवा शुरू की है ताकि तीर्थयात्री उक्त सेवा का लाभ उठाकर माता वैष्णो देवी के दरबार में माथा टेक सकें।

भक्तों की सुविधा के लिए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने जून माह में गर्भ जून आरती शुरू की है, जिसमें बड़ी संख्या में भक्त सुबह-शाम बैठकर मां भगवती का गुणगान कर रहे हैं


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News