J-K में अवैध शराब बरामद, Police ने 3 को किया गिरफ्तार

Friday, Sep 20, 2024-04:04 PM (IST)

कठुआ ( वरुण ) : जिले में अवैध शराब के कारोबार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए कठुआ पुलिस ने थाना राजबाग के अधिकार क्षेत्र में लगभग 24 लीटर अवैध शराब जब्त की और इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। 

पहली घटना में, 18.09.2024 को एसडीपीओ बॉर्डर और एसएचओ पीएस राजबाग की देखरेख में पीएस राजबाग की पुलिस टीम ने अपने अधिकार क्षेत्र में विशेष जांच के दौरान दो व्यक्तियों को पकड़ा। जांच के दौरान उनके कब्जे से लगभग 10 लीटर अवैध शराब बरामद की गई। उनकी पहचान 1. अजीत कुमार पुत्र राकेश कुमार निवासी लचीपुर 2. काला राम पुत्र शंभू राम निवासी घाटी तहसील व जिला कठुआ के रूप में हुई है, क्योंकि उक्त व्यक्ति नाजायज लाभ के लिए पीएस राजबाग के साथ लगते क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबार में शामिल थे। पुलिस टीम ने अवैध शराब की सभी बरामद खेप (लगभग 10 लीटर) को जब्त कर लिया और दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में एफआईआर संख्या 200/2024 यू/एस 48(ए) आबकारी अधिनियम के तहत पीएस राजबाग में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढे़ंः  Breaking News: Ramban में दिल दिहला देने वाला हादसा, 1 की मौके पर मौत 2 गम्भीर घायल
 
दूसरी घटना में, 19.09.2024 को पीएस राजबाग की पुलिस टीम ने अपने अधिकार क्षेत्र सलालपुर में विशेष जांच के दौरान एक संदिग्ध महिला को पकड़ा। जांच के दौरान उसके कब्जे से लगभग 14 लीटर अवैध शराब बरामद की गई। उसकी पहचान 1. रिंकू पत्नी अमरीक सिंह निवासी सलालपुर तहसील मरहीन जिला कठुआ के रूप में हुई है क्योंकि उक्त महिला नाजायज लाभ के लिए सलालपुर के साथ-साथ पीएस राजबाग के आसपास के इलाके में अवैध शराब के कारोबार में शामिल थी। बरामद अवैध शराब (लगभग 14 लीटर) को पुलिस टीम ने जब्त कर लिया और उक्त महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में पीएस राजबाग में एफआईआर संख्या 201/2024 यू/एस 48(ए) आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः Jammu:‘Smart City की डर्टी पिक्चर’,इस चौक की खस्ता हालत ने शहर की सुंदरता पर लगाया धब्बा

इस प्रकार, जम्मू-कश्मीर पुलिस कठुआ द्वारा कुल 24 लीटर अवैध शराब (देसी) बरामद/जब्त की गई और 03 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News