मां वैष्णो देवी के भक्तों के लिए खुशखबरी, आज से शुरू हुई यह सेवा

6/25/2024 12:35:54 PM

कटड़ा(अमित): श्री माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जम्मू-वैष्णो देवी के बीच चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा आज से शुरू हो गई है। इस दौरान कटड़ा पहुंचे श्रद्धालुओं का श्राइन बोर्ड के सी.ई.ओ. द्वारा स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : SI पेपर लीक मामले में ED ने गिरोह के ‘सरगना' को किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार यात्रियों के लिए जम्मू से पंछी हेलीपैड के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू हो चुकी है। इस दौरान आज 2 फ्लाइटों में कुल 10 यात्री श्रद्धालु दर्शन के लिए माता वैष्णो देवी के दरबार पहुंचे। इन फ्लाइटों द्वारा कटड़ा पहुंचे श्रद्धालुओं का श्राइन बोर्ड के सी.ई.ओ. अंशुल गर्ग ने माता की चुनरी पहनाकर स्वागत किया।

यह भी पढ़ें :  रियासी बस हमला: आतंकियों की मदद करने वाला काबू, पूछताछ दौरान हुए यह खुलासे

बता दें कि जम्मू-वैष्णो देवी हेलीकॉप्टर पैकेज में श्रद्धालुओं को हेलीकॉप्टर सुविधा के साथ-साथ बैटरी कार सुविधा, दर्शनों में प्राथमिकता, भैरों घाटी रोपवे सुविधा सहित रिफ्रैशमैंट और प्रसाद भी दिया जा रहा है। वहीं अगले दिन वापसी का पैकेज बुक करने वाले श्रद्धालुओं को श्रद्धा सुमन विशेष पूजा (एस.एस.बी.पी.) आरती व भवन पर रुकने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। उसी दिन वापस आने वाले श्रद्धालुओं को 35000 प्रति श्रद्धालु का भुगतान उक्त सुविधा हेतु करना होगा। वहीं अगले दिन वापसी करने वाले प्रति श्रद्धालु को 60,000 रुपए का भुगतान करना होगा।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News