भारी बारिश ने जनजीवन किया अस्त-व्यस्त, जम्मू सम्भाग में इतने मि.ली. हुई बारिश

Wednesday, Aug 14, 2024-08:38 PM (IST)

जम्मू : बुधवार तड़के सुबह शुरू हुई जोरदार बारिश से जम्मू मे पारा करीब 2 डिग्री तक लुढ़क गया। बुधवार सुबह तड़के ही आसमान में काले घने बादल छा गए और देखते ही देखते गरज के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई। ऐसे में करीब 5 घंटे तक लगातार झमाझम बारिश का सिलसिला चलता रहा।

ये भी पढ़ेंः  Doda Operation: सेना ने अज्ञात आतंकवादी को किया ढेर, ऑपरेशन जारी

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में जम्मू में 28.4 मि.मी., रियासी में 66 मि.मी. और कटड़ा में 132.2 मिली बारिश दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों तक संभाग के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। झमाझम बारिश के कारण जनजीवन काफी हद तक अस्त-व्यस्त हो गया। शहर में कई सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया, जिससे शहरवासियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इस कारण स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी।

ये भी पढ़ेंः  दुखद: सूरनकोट तहसील में जमकर हुई पत्थरबाजी, गर्माया माहौल

बारिश से सड़कों में जलभराव हो गया। लोगों को जहां से गुजरने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शहर में डोगरा चौक, तालाब तिल्लो, नरवाल, पलौड़ा, मुट्ठी, बाहू प्लाजा रोड, पनामा चौक, गांधी नगर, नई बस्ती, शास्त्री नगर व अन्य इलाकों में बारिश का पानी जमा देखा गया। मौसम विभाग के अनसार अगले 24 घंटों के दौरान कश्मीर और जम्मू संभाग के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम एवं कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इसी तरह से 16 से 20 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने जम्मू संभाग में भारी बारिश होने के कारण अगले 5 दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर के संवेदनशील स्थानों पर अचानक बाढ़ आने, भूस्खलन होने, मिट्टी के धंसने और पत्थर गिरने की संभावना है। विभाग ने इस अवधि के दौरान जम्मू संभाग के निचले इलाकों में जलभराव और तवी एवं अन्य बाढ़ चैनलों में जल स्तर में वृद्धि हो सकती है।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News