जम्मू एवं कश्मीर: अगस्त में शुरू होगी कैलाश कुंड यात्रा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Wednesday, Aug 28, 2024-07:45 PM (IST)

ऊधमपुर : जिला ऊधमपुर में आगामी कैलाश कुंड यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने हेतु रईस मोहम्मद भट, आई.पी.एस., पुलिस उप महानिरीक्षक, ऊधमपुर-रियासी रेंज ने यात्रा से पहले एक सुरक्षा समीक्षा बैठक बुलाई। यह यात्रा 30 अगस्त को जिला ऊधमपुर के बाबा बासुकी नाग मंदिर डुडू से शुरू होकर सियोज धार होते हुए कैलाश कुंड के लिए रवाना होगी।

बैठक में एस.एस.पी. ऊधमपुर, सी.ओ. 137वीं बटालियन और 187वीं बटालियन सी.आर.पी.एफ., एडीशनल एस.पी. ऊधमपुर, एस.पी. ऑप्रेशन डुडू, द्वितीय आई.सी. 137वीं और 187वीं बटालियन सी.आर.पी.एफ., डिप्टी एस.पी. मुख्यालय ऊधमपुर, एस.डी.पी.ओ. चिनैनी, डिप्टी एस.पी. डी.ए.आर. ऊधमपुर, डिप्टी एस.पी. ऑप्स लाटी, बसंतगढ़ और ऊधमपुर शामिल हुए।

ये भी पढ़ेंः किसी गठबंधन में शामिल नहीं होगी जम्मू-कश्मीर की ये पार्टी : वरिष्ठ नेता

बैठक के दौरान डी.आई.जी. ने तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी हितधारकों के बीच समन्वित प्रयासों के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने पहाड़ी इलाकों और क्षेत्र में हाल की आतंकवादी घटनाओं और अब तक प्राप्त इनपुट को ध्यान में रखते हुए किसी भी संभावित खतरे और चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा उपायों की सावधानीपूर्वक योजना और क्रियान्वयन की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

ये भी पढ़ेंः  इंजीनियर राशिद की जमानत अर्जी पर सुनवाई पूरी, जानें आज की सुनवाई में क्या हुआ ?

चर्चा में सुरक्षा व्यवस्था, खुफिया जानकारी सांझा करना, यातायात प्रबंधन, चिकित्सा और आपातकालीन सेवाएं, बुनियादी ढांचा और रसद सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई। डी.आई.जी. ने यात्रा के दौरान उच्च स्तर की सतर्कता और तैयारी बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यात्रा के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए सभी योजनाओं को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए अग्रिम क्षेत्र वर्चस्व/समीक्षा/ब्रीफिंग सत्र और अभ्यास आयोजित करें।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News