DC सांबा ने जिले में विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर की चर्चा

Wednesday, Aug 21, 2024-01:43 PM (IST)

सांबा ( अजय ) : जिला निर्वाचन अधिकारी सांबा (डीईओ), ( डिप्टी कमिश्नर) राजेश शर्मा ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर विधानसभा के आगामी आम चुनाव, 2024 की तैयारियों का आकलन करने के लिए आज एक व्यापक समीक्षा बैठक बुलाई। सांबा के डीसी कार्यालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित बैठक में सभी नामित नोडल अधिकारियों की सक्रिय भागीदारी देखी गई।

ये भी पढे़ंः  ड्रग तस्करी नेटवर्क पर Police की कार्रवाई, 2 तस्कर गिरफ्तार, हेरोइन और ड्रग मनी बरामद

डीईओ ने प्रत्येक अधिकारी के साथ उनकी विशिष्ट भूमिकाओं और जिम्मेदारियों के बारे में विस्तृत चर्चा की, जिसमें मतगणना व्यवस्था, जनशक्ति प्रबंधन, कानून और व्यवस्था, सुरक्षा योजना, कल्याण रसद, मतदान कर्मचारी प्रशिक्षण, व्यय की तैयारी सहित विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं निगरानी, स्वीप पहल, साइबर सुरक्षा, परिवहन प्रबंधन और डाक मतपत्र व्यवस्था पर प्रगति अपडेट प्रदान किए गए। 

डीईओ ने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्बाध समन्वय और सक्रिय उपायों के महत्व पर जोर दिया कि चुनाव प्रक्रिया सुचारू और कुशलतापूर्वक संचालित हो। सुरक्षा व्यवस्था को अंतिम रूप देने और मतदान कर्मियों के कल्याण को सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान दिया गया। अधिकारियों को चर्चा के दौरान पहचानी गई किसी भी चुनौती का तुरंत समाधान करने और संबंधित विभागों के साथ निरंतर संचार बनाए रखने का निर्देश दिया गया।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News