नवरात्रों में Mata Vaishno Devi के दर्शन के लिए उमड़ी भीड़, अब तक इतने श्रद्धालुओं ने किया नमन

Sunday, Oct 06, 2024-08:00 PM (IST)

कटड़ा (अमित): नवरात्रों के दौरान मां भगवती के दरबार में नमन करने से हर मनोकामना पूरी होती है। इसी को लेकर जारी शारदीय नवरात्रों के दौरान प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां वैष्णो देवी के दरबार में नमन के लिए पहुंच रहे हैं। आंकड़े बताते हैं कि पहले चार नवरात्रों के दौरान अब तक 1.65लाख श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी भवन पर माता रानी की प्राकृतिक पिंडियों के समक्ष नमन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बार नवरात्रों के दौरान करीब चार लाख श्रद्धालु वैष्णो देवी दरबार पर नमन करेंगे।

ये भी पढे़ंः  मौसम की पहली बर्फबारी से Bandipura बना शीतकालीन Wonderland, बांदीपुरा-गुरेज मार्ग को लेकर आई ये खबर

पंजीकरण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को उमड़ी भीड़ के चलते जहां पंजीकरण कक्ष को निर्धारित समय से एक घंटा पहले बंद करना पड़ा था। तो वहीं रविवार को सुबह 4:00 बजे ही पंजीकरण कक्ष को खोल दिया गया। इसके बाद से रात कटड़ा रुके श्रद्धालु यात्रा आरएफआईडी कार्ड हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान करते नजर आए।

ये भी पढ़ेंः  J-K Top-5: घाटी में पहुंचे कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सितारे, तो वहीं 6 बाइक के साथ 5 गिरफ्तार, पढ़ें 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

आंकड़ों की बात करें तो पहले नवरात्र पर 44,800, दूसरे नवरात्र पर 37,700, तीसरे नवरात्र पर 47,500 मैं वैष्णो देवी दरबार पर नमन किया था। तो वहीं रविवार को चौथे नवरात्रि पर खबर लिखे जाने तक हजारों श्रद्धालुओं ने यात्रा पंजीकरण कक्ष से आरएफआईडी हासिल कर वैष्णो देवी भवन की ओर प्रस्थान कर लिया था।

ये भी पढ़ेंः  LLC: घाटी में पहुंचे कई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सितारे, शिखर व पठान ब्रदर्स खेलेंगे Legends League

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News