लोकसभा चुनाव: Congress ने उधमपुर से लाल सिंह और जम्मू से इस उम्मीदवार को दिया टिकट

3/24/2024 5:03:10 PM

जम्मू कश्मीरः कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने उधमपुर से पूर्व सांसद चौधरी लाल सिंह और जम्मू से जे.के.पी.सी.सी. के कार्यकारी अध्यक्ष रमन भल्ला को अगामी लोकसभा चुनाव के लिए मैदान में उतारा है। कांग्रेस चुनाव समिति ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 45 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है।

पूर्व मंत्री और दो बार सांसद रह चुके लाल सिंह तीन दिन पहले ही कांग्रेस में फिर से शामिल हुए हैं, उन्हें कांग्रेस ने कठुआ-उधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार, मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह के खिलाफ मैदान में उतारा है।

ये भी पढ़ेंः- J&K लोकसभा चुनावः BJ P के उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा संसदीय बोर्ड करेगा: पार्टी नेताJ&K लोकसभा चुनावः BJ P के उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा संसदीय बोर्ड करेगा: पार्टी नेता

गुलाम नबी आजाद की डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री गुलाम मोहम्मद सरूरी भी इस सीट से मैदान में हैं। लाल सिंह ने 2004 और 2009 में कांग्रेस के टिकट पर दो बार उधमपुर संसदीय चुनाव जीता था। 2014 में, वह भाजपा में शामिल हो गए थे और भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार में स्वास्थ्य और वन मंत्री रहे।

ये भी पढ़ेंः- Srinagar Tulip Garden:आम लोगों के लिए खुल चुका है एशिया का सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन, तो आप कब आ रहे हैं श्रीनगर

हालांकि, 2019 में जम्मू संसदीय क्षेत्र से मैदान में उतरे रमन भल्ला ने जम्मू-पुंछ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह भाजपा उम्मीदवार जुगल किशोर शर्मा से हार गए थे। श्री भल्ला फिर से 2024 के लोकसभा चुनाव में श्री शर्मा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।


 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News