CM Omar Abdullah आज ही पेश करेंगे दावा, शाम 7:45 बजे LG से करेंगे मुलाकात

Friday, Oct 11, 2024-07:22 PM (IST)

श्रीनगर ( मीर आफताब ) : जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा ने शुक्रवार को कहा कि पार्टी केंद्र शासित प्रदेश में सरकार बनाने के लिए आज शाम तक नेशनल कॉन्फ्रेंस को समर्थन पत्र दे देगी। कर्रा ने कहा कि उन्होंने आज दोपहर 3 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें वे एक प्रस्ताव पारित करेंगे।

उन्होंने कहा, "इसके बाद प्रस्ताव नई दिल्ली में पार्टी हाईकमान को भेजा जाएगा। हमारे पास छह सदस्य हैं और पार्टी हाईकमान तय करेगा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन सरकार में किसे क्या मिलेगा।" उन्होंने यह भी कहा कि अभी उनकी कोई मांग नहीं है और सरकार बनने के बाद वे अपनी मांगें रखेंगे। उन्होंने कहा, "हम विधायक दल की बैठक समाप्त होने के बाद आज शाम तक एनसी को समर्थन पत्र दे देंगे।"

PunjabKesari

ये भी पढे़ं:  Breaking News: जम्मू-कश्मीर में NC को मिला एक और Party का समर्थन, पढ़ें पूरी खबर

 इससे पहले, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला, जिन्हें पार्टी के नवनिर्वाचित विधानसभा सदस्यों द्वारा विधायक दल का प्रमुख चुना गया था, ने कहा कि वे कांग्रेस से समर्थन पत्र का इंतजार कर रहे हैं, जिसके बाद वे सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मिलेंगे।

ये भी पढे़ंः  जम्मू-कश्मीर के इस इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा, BSF में 674 जवानों का नया बैच हुआ शामिल

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया था। नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 42 सीटें जीतीं, कांग्रेस ने छह सीटें जीतीं, जबकि चार सदस्यों ने, जो स्वतंत्र उम्मीदवारों के रूप में चुनाव जीते, नेशनल कॉन्फ्रेंस को समर्थन दिया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News