जम्मू-कश्मीर में आम चुनाव के दौरान बड़ी सफलता, शराब सहित करोड़ों की नकदी जब्त

Monday, May 27, 2024-12:06 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के निर्वाचन अधिकारियों ने केंद्र शासित प्रदेश की 5 लोकसभा सीटों पर चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली नकदी और मुफ्त की शराब समेत 95 करोड़ रुपए की जब्ती की।

यह भी पढ़ें :  एक तो गर्मी ने सताया, ऊपर से बिजली की आंख-मिचौली ने रुलाया

शनिवार को अनंतनाग-राजौरी लोकसभा क्षेत्र में मतदान के साथ ही जम्मू-कश्मीर की सभी सीटों पर मतदान संपन्न हो गया। यहां निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर की 3 सीटों पर मतदान के दशकों पुराने रिकॉर्ड टूट गए जबकि इस दौरान केंद्र शासित प्रदेश में कुछ उम्मीदवारों ने पैसे, शराब और मुफ्त की चीजों से मतदाताओं को लुभाने का प्रयास भी किया।

यह भी पढ़ें :  भारतीय सेना का LoC के पास एक्शन, हिरासत में लिया बंगलादेशी नागरिक

अधिकारियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद से उन्होंने वस्तुओं और नकदी समेत 94.797 करोड़ रुपए की जब्ती की। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान पैसे और मुफ्त की वस्तुओं का इस्तेमाल रोकने में सबसे सक्रिय भूमिका पुलिस ने निभाई और 90.83 करोड़ रुपए की जब्ती की। विभिन्न विभागों ने नकदी, शराब, मादक पदार्थ और अन्य मुफ्त चीजें जब्त कीं। पुलिस ने 90.831 करोड़, आयकर विभाग ने 42 लाख, आबकारी विभाग ने 1.01 करोड़, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो ने 2.32 करोड़ रुपए की जब्ती की।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News