Alert: अगर आप को भी आए ऐसी Call तो रहें सतर्क, कोई आपको लगा सकता है हजारों का चूना

Wednesday, Oct 16, 2024-02:02 PM (IST)

आर.एस.पुरा (मुकेश) : अगर आपको अनजाने नंबर से कॉल आती है तो सावधान हो जाएं क्योंकि वह आदमी आपके साथ मीठी-मीठी बातें कर आपको हजारों रुपए का चूना लगा सकता है। कुछ ऐसा वाक्या आर.एस. पुरा के गांव मूलाचक्क के रहने वाले रघुवीर के साथ हुआ। रघुवीर आर.एस. पुरा बाजार में दर्जी की दुकान चलाता है। उसने बताया कि बीती रात जब वह दुकान बंद करके अपने घर लौटा तो उसे एक अनजाने नंबर से कॉल आई। वह व्यक्ति बोलने लगा कि आपने मुझे पहचाना नहीं मैं आपको अच्छी तरह से जानता हूं। उसने बताया कि वह उसके खाते में 20000 हजार रुपए डाल रहा है। आप चैक कर कन्फर्म कर लें, इस दौरान उसने उसके फोन पर फ्राड मैसेज भी भेज दिया, रघुवीर ने बताया कि उसने सोचा कि उसका कोई कस्टमर फोन कर रहा है क्योंकि अक्सर सीमा सुरक्षा बल के जवान उसकी दुकान पर वर्दी सिलाने आते हैं।

ये भी पढ़ेंः  Delhi-Katra Expressway जल्द बनकर होगा तैयार, 120 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से फर्राटे भरेंगे वाहन, जानें खास बातें

उसने बताया कि थोड़ी देर के बाद उसी व्यक्ति ने फिर से फोन किया और बोला कि वह 5000 हजार रुपए लौटा दे। इसके लिए उसने स्कैनर कोड भेज दिया। रघुवीर ने बताया कि उसने 5 हजार रुपए डाल दिए लेकिन सुबह देखा तो चैक करने पर पता चला कि उसके खाते में कोई 20000 रुपए नहीं आए थे उल्टा 5000 हजार रुपए जो उसने ट्रांसफर कर दिए वह भी खाते से निकल गए। ठगी के शिकार रघुवीर ने आर.एस. पुरा पुलिस थाने में आरोपी व्यक्ति के खिलाफ लिखित तौर पर शिकायत दर्ज करवाई है। थाना प्रभारी आर.एस. पुरा नवीन अंगुराल ने बताया कि पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज की गई है जिसमें व्यक्ति ठगी का शिकार हुआ है। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News