कभी भी बंद हो सकती है जम्मू की यह सड़क, हजारों लोग रोजाना करते हैं सफर

Tuesday, Sep 03, 2024-01:36 PM (IST)

रामकोट: लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत आने वाली रामकोट से मुदाल सड़क की खस्ता हालत के कारण वाहन चालक परेशानियों का सामना कर रहे हैं। दरअसल धार सड़क रामकोट से शुरू होते हुए सड़क के पहले 2 किलोमीटर में बरसात के पानी का बहाव सड़क पर से होने के कारण सड़क पर कई जगह गहरे गड्ढे बन चुके हैं जिससे वाहन चालकों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir में बदल रहा मौसम, इस National Highway को लेकर जारी हुआ Update

इसके साथ सड़क कई जगह किनारे से धंसती चली जा रही है जिससे सड़क पर वाहनों का आवागमन बंद होने का डर भी लोगों को सता रहा है। पानी का सड़क के बीचों-बीच बहाव होने का मुख्य कारण पानी की निकासी के लिए सड़क के दोनों ओर नालियों का नहीं होना है।

यह भी पढ़ें :  घर से निकलने से पहले पढ़ लें यह खबर, बंद हुआ यह रास्ता

स्थानीय निवासी ख्याल चंद, कमल भगत, हुकमचंद, बोधराज, ओम प्रकाश आदि ने बताया कि सड़क के चौडीकरण की मांग और पानी की निकासी के लिए नालियों के अभाव के संबंध में कई बार लोक निर्माण विभाग के समक्ष समस्या को उजागर किया गया है लेकिन विभाग की अनदेखी के चलते लोग परेशानियों का सामना कर रहे हैं। सैंकड़ों विद्यार्थी राजकीय हायर सैकेंडरी स्कूल और राजकीय डिग्री कॉलेज रामकोट में पहुंचने के लिए हर रोज इसी मार्ग से आवागमन करते हैं लेकिन सड़क की खराब स्थिति से वह भी परेशानियों का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  Mata Vaishno Devi मार्ग पर भूस्खलन के कारण बंद हुए कई रास्ते, इस मार्ग से जारी है यात्रा, पढ़ें पूरी खबर

पंचायत मकवाल के साथ पंचायत कछेड़ और पंचायत बबे के हजारों लोगों के आवागमन का मुख्य मार्ग यही है जिस पर चलकर लोग धार सड़क रामकोट चौक तक पहुंचते हैं और धार सड़क के जरिए संभाग के विभिन्न इलाकों तक पहुंचते हैं। लोगों ने लोक निर्माण विभाग को सड़क के मुरम्मत कार्य के तहत जल्द रामकोट से तूताडंगा आली इलाके तक तारकोल डालने की मांग रखी है। इसके साथ ही सड़क के दोनों ओर नालियों का निर्माण करने की मांग भी स्थानीय निवासियों ने रखी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News