इंजी. राशिद के जेल से रिहा होने की खबरों के बीच पार्टी का बयान, बताई सच्चाई

Monday, Aug 19, 2024-02:58 PM (IST)

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में अवामी इत्तेहाद पार्टी (ए.आई.पी.) के नेता एवं सांसद अब्दुल राशिद शेख को तिहाड़ जेल से रिहा किए जाने की अफवाहों के बीच पार्टी ने रविवार को कहा कि राशिद ने जमानत के लिए आवेदन किया है।

राशिद के पुत्र ऐजाज ने बताया, ‘हमने 10 दिन पहले दिल्ली उच्च न्यायालय में अपने पिता की रिहाई के लिए जमानत याचिका दायर की थी और अब तक यह पता नहीं है कि यह सुनवाई के लिए कब आएगी।’ राशिद को आतंकवादी वित्तपोषण मामले में 2019 से नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद किया गया है।

ये भी पढ़ेंः  आगामी चुनावों के लिए Congress ने की रणनीति तैयार, गठबंधन को लेकर जल्द लेगी बड़ा फैसला

राशिद ने हाल ही में तिहाड़ जेल से एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में बारामूला निर्वाचन क्षेत्र से संसद चुनाव जीता है। उन्होंने संसदीय चुनाव में नैशनल कॉन्फ्रैंस के उपाध्यक्ष एवं यहां के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को भारी अंतर से हराया था।

ये भी पढ़ेंः श्री अमरनाथ यात्रा आज होगी संपन्न, छड़ी मुबारक का गुफा तक यात्रा का अंतिम चरण शुरू

इससे पहले, ए.आई.पी. के प्रवक्ता फरीदौस बाबा ने एक विज्ञप्ति में कहा था, 'सोशल मीडिया पर चल रही खबरें कि इंजीनियर राशिद को जेल से रिहा कर दिया गया है, महज अफवाह है।' प्रवक्ता ने कहा, ‘रशीद ने जमानत याचिका दायर की है और हमें उम्मीद है कि अदालत इस पर विचार करेगी। जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए उसे रिहा कर दिया जाएगा।’ उन्होंने कहा, ‘कानून इस पर विचार करेगा और हमें पूरी उम्मीद है कि उन्हें जमानत मिल जाएगी।' उन्होंने कहा कि संभावना है कि दो-तीन दिनों के भीतर जमानत पर फैसला आ जाएगा।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News