Mata Vaishno Devi के श्रद्धालुओं के लिए अहम खबर, दर्शनों के लिए हवाई सेवा जल्द होगी शुरू, इतना होगा किराया

Sunday, Sep 29, 2024-01:20 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर डेस्क: केंद्र सरकार की क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना उड़ान-पांच के तहत अब कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डे से जम्मू जाना आसान हो जाएगा। अक्तूबर के अंत तक जम्मू के लिए उड़ान शुरू होगी। ऐसे में माता वैष्णो देवी के दर्शन करना कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पीति के लोगों के लिए आसान होगा। इसका किराया भी मात्र 2500 रुपए रहेगा। एलायंस एयर की इस फ्लाइट से कुल्लू-मनाली और लाहौल के पर्यटन के साथ जम्मू के पर्यटन कारोबार को भी गति मिलेगी।

बतां दे कि अब माता वैष्णो देवी के दर्शन करना कुल्लू, मंडी और लाहौल-स्पीति के लोगों के लिए आसान हो जाएगा उड़ान शुरू होने का समय अभी तय नहीं हुआ है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा इस सेवा की शुरूआत करने के लिए तैयरियां शुरू कर दी हैं, बताया जा रहा है कि अक्तूबर के पहले सप्ताह से इस सेवा का टाइम टेबल निर्धारित किया जाएगा। इसका किराया भी मात्र 2500 रुपए रहेगा।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कुल्लू से अमृतसर, कुल्लू से देहरादून के लिए 72 सीटर जहाज द्वारा उड़ान भरी जा रही है। 14 अक्टूबर से कुल्लू से जयपुर के लिए नया रूट शुरू होने जा रहा है। इसके बाद अब जम्मू को भी जोड़ा जाएगा। जिससे पर्यटन कारोबार को बढ़ावा मिलेगा। जिसका फायदा पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों और स्थानीय लोगों को हो सकता है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News