JK Elections: अवामी इत्तेहाद पार्टी ने की 9 उम्मीदवारों की घोषणा, जानें किसे कहां से मिला टिकट

Thursday, Aug 22, 2024-05:33 PM (IST)

श्रीनगर(मीर आफताब): अवामी इत्तेहाद पार्टी (ए.आई.पी.) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए दक्षिण कश्मीर के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची की घोषणा की।

यह भी पढ़ें :  Big Breaking : लद्दाख में गहरी खाई में गिरी बस, 6 की मौ/त, 22 घायल

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए ए.आई.पी. के मुख्य प्रवक्ता इनाम उन नबी ने कहा कि आम लोगों और नागरिक समाज के साथ व्यापक विचार-विमर्श के बाद उम्मीदवारों को चुना गया है। पार्टी स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने का इरादा रखती है और कश्मीर में अन्य राजनीतिक दलों के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir Breaking : विधानसभा चुनावों के मद्देनजर फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने किया इस पार्टी के साथ गठबंधन

उन्होंने कहा कि आम लोगों और नागरिक समाज के साथ उचित परामर्श के बाद दक्षिण कश्मीर के लिए 9 उम्मीदवारों की सूची तैयार की गई है। पार्टी आगे की आंतरिक चर्चाओं के बाद आने वाले दिनों में अपना घोषणापत्र जारी करने की तैयारी कर रही है। पार्टी प्रमुख इंजीनियर रशीद की रिहाई के बारे में उन्होंने कहा कि उनकी जमानत के लिए सुनवाई 28 अगस्त को होनी है और उन्हें रिहाई की पूरी उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर : राहुल गांधी और खड़गे हुए मीडिया से रूबरू, लोगों को दिया यह संदेश

दक्षिण कश्मीर के जिन 9 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है उनमें पंपोर से अब्दुल कयूम मीर जो कि डीडीसी मेंबर हैं, त्राल से डॉ. हरबख्श सिंह, पुलवामा से सोफी इकबाल जो कि पार्टी के फाउंडर मेंबर हैं, जैनापोरा से मोलवी फयाज वगे, डी.एच. पोरा से मोहम्मद आरीफ डार, देवसर से डॉ. सुहैल भट, डुरू से हिलाल अहमद मलिक, अनंतनाग वेस्ट से आकीब मुश्ताक और अनंतनाग 144 से तौसीफ निसार हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News