ACB का धोखाधड़ी मामले में Action, 2 पूर्व सरकारी अधिकारियों सहित 50 पर दर्ज किया केस

5/22/2024 11:08:16 AM

श्रीनगर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ए.सी.बी.) ने मंगलवार को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर टाउनशिप में दुकान स्थलों के अवैध और धोखाधड़ी वाले आवंटन के लिए 2 पूर्व वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों और 48 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें :  कश्मीर के इस जिले में Blast, एक की मौत, बच्चों सहित 3 घायल

ए.सी.बी. ने मंगलवार को बागवानी (योजना एवं विपणन) विभाग द्वारा फल मंडी सोपोर में दुकानों के आवंटन में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी के आरोपों की जांच के लिए एक संयुक्त औचक निरीक्षण (जे.एस.सी.) आयोजित किया था। उन्होंने एक बयान में कहा कि यह आरोप लगाया गया था कि संबंधित क्षेत्र विपणन अधिकारी ने फल मंडी संघ के दलालों के साथ मिलकर उचित कीमत चुकाए बिना उनकी इच्छा से दुकानें आवंटित कीं और दो दशक पहले प्रीमियम के साथ फॉर्म जमा करने वाले वास्तविक आवेदकों को नजरअंदाज कर दिया गया।

यह भी पढ़ें :  भूस्खलन के बाद कई घंटे बंद रहा यह ऐतिहासिक रोड, लोगों को हुई भारी परेशानी

जांच में यह भी सामने आया कि बागवानी विभाग (योजना और विपणन) ने अप्रैल 2001 में माकेर्ट नोपोरा सोपोर फल और सब्जी की 700 दुकानों के आवंटन के लिए पात्र फल और सब्जी उत्पादकों/व्यापारियों/कमीशन एजेंटों/संयुक्त फर्मों/सोसाइटियों/संघों/निगमों और अन्य गैर सरकारी संगठनों से निर्धारित प्रपत्रों पर प्रस्ताव आमंत्रित किए। इस ऑफर के जवाब में 25,000 रुपए की पहली प्रीमियम किस्त के साथ 595 आवेदन प्राप्त हुए।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News