Amarnath Yatra पर तैनात जवान ने कायम की मिसाल, Mobile पर ही कहा- "कबूल है, कबूल है, कबूल है"

7/4/2024 3:00:17 PM

जम्मू-कश्मीर : 29 जून से अमरनाथ यात्रा चल रही है, जिसको लेकर सुरक्षा बलों द्वारा पूरी तनदेही के साथ ड्यूटी को निभाया जा रहा है। इस पर जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के पहलगाम के नुनवान आधार शिविर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां ड्यूटी पर तैनात स्वच्छता सुपरवाइजर अमरनाथ यात्रा के दौरान लगी अपनी ड्यूटी को अहमियत देते हुए छुट्टी न लेकर वर्चुअल निकाह की रस्में निभाई हैं और मोबाइल पर ही कबूल है... कबूल है... कबूल है... कहकर निकाह पूरा किया।

ये भी पढ़ेः  J&K: विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, आज रात दिल्ली में होगी विशेष बैठक

बता दें कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के जैनापोरा निवासी फैजल का 3 जुलाई को निकाह तय हुआ था, लेकिन अमरनाथ यात्रा में ड्यूटी लगी होने के कारण वह छुट्टी लेकर घर नहीं गए, बल्कि उन्होंने कैंप में ही रहकर अपना काम जारी रखा व साथ में निकाह की रस्में भी पूरी कीं। काजी ने मोबाइल पर ही निकाह की रस्म पूरी करवाईं। 
महानिदेशक (डीजी) ग्रामीण स्वच्छता अनु मल्होत्रा ने इस खास मौके पर फैजल अहमद को मुबारकबाद दी। यहां उपस्थित लोग एक छोटा का समारोह आयोजित कर उनकी खुशियों में शामिल हुए व उनके मनोबल को बढ़ाया और उनके व उनकी पत्नी के लिए जीवन भर खुशियों की कामना की। इस जवान की ड्यूटी के प्रति लगन एक शानदार उदाहरण बनी रहेगी।
 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News