Poonch में शहीदों की याद में निकाला गया मातमी जुलूस, उच्चाधिकारी भी रहे शामिल

Sunday, Jul 14, 2024-07:11 PM (IST)

पुंछ (धनुज): देश एवं दुनियाभर की तरह पुंछ में भी शिया समुदाय की तरफ से धार्मिक संगठन अंजुम-ए-जाफरिया के बैनर तले सातवें मोहर्रम पर करबला के शहीदों विशेष तौर पर शहजादा कासिम की याद में देर रात को नगर के मोहल्ला सराय स्थित तकिया पहलवान शाह से मेंहदी रात का मातमी जुलूस निकाला गया, जिसमें बड़ी संख्या में शिया समुदाय के बच्चों, युवाओं और बुजुर्गों ने भाग लिया।

ये भी पढे़ें: नदी में छलांग लगाने वाले युवक का शव Pakistan में बरामद, परिवार ने PM Modi से लगाई गुहार

तकिया पहलवान शाह से शुरू हुआ मेंहदी रात का मातमी जुलूस नगर के विभिन्न भागों से होता हुआ नगर के मोहल्ला शिया स्थित इमाम बारगाह में पहुंचकर सम्पन्न हुआ। जुलूस के दौरान मातमी गीत भी गाए गए। जबकि जुलूस के नगर स्थित मुख्य सिटी चौक पहुंचने पर शिया धर्म गुरु द्वारा मुहर्रम के बारे रोशनी डाली गई और कर्बला में हुए शहीदों के जीवन पर रोशनी डालते हुए इंसानियत के लिए सबसे बड़ी शहादत बताया तथा कर्बला के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

जुलूस में अन्य धर्मों के लोगों ने भी भाग लिया। इस जूलूस के दौरान एस.एस.पी. पुंछ युगल मिन्हास और जिला विकास उपायुक्त पुंछ यासीन मोहम्मद चौधरी भी उपस्थित रहे। जुलूस देर रात पुंछ नगर स्थित वार्ड नंबर 4 के शिया मोहल्ला स्थित ईमामबारगाह में अपने अंजाम तक पहुंचा। जुलूस को लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News