विधानसभा चुनाव : ‘अपनी पार्टी’ ने उम्मीदवारों की पहली List की जारी, पढ़ें कौन खड़ा है किस सीट से

Thursday, Aug 22, 2024-10:44 AM (IST)

जम्मू-कश्मीर: 'जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी' ने केंद्र शासित प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी की संसदीय मामलों की समिति के अध्यक्ष मोहम्मद दिलावर मीर ने सूची की सिफारिश की थी और पार्टी अध्यक्ष सैयद मोहम्मद अल्ताफ बुखारी ने मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें :  संपन्न हुई अमरनाथ यात्रा, इतने श्रद्धालुओं ने किए दर्शन, जानें कितने सालों का टूटा रिकॉर्ड

प्रवक्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अनंतनाग से हिलाल अहमद शाह, बिजबेहरा से तारिक शाह वीरी और डी.एच. पोरा से अब्दुल मजीद पद्दर सहित अन्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। उन्होंने बताया कि पार्टी नेता रियाज अहमद भट देवसर से, रफी मीर पहलगाम से, गौहर हसन वानी जैनापोरा से, मीर अल्ताफ पंपोर से और ओवैस खान शोपियां से चुनाव लड़ेंगे। ये सभी सीट दक्षिण कश्मीर के अंतर्गत आती हैं, जहां तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 18 सितम्बर को मतदान होगा।

‘अपनी पार्टी' ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए बुधवार को अपना घोषणा-पत्र जारी किया। इसमें यहां की संस्कृति और विशेष पहचान को संरक्षित करने के लिए संवैधानिक गारंटी के वास्ते केंद्र पर दबाव डालने और इस केंद्र शासित प्रदेश का राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए काम करने का वादा किया गया है। पार्टी के महासचिव रफी मीर ने अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ घोषणापत्र जारी किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News