Udhampur: लोकसभा चुनाव से पहले FST व SST टीमों को दिया प्रशिक्षण

3/18/2024 2:51:36 PM

ऊधमपुर: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले जिला निर्वाचन अधिकारी ऊधमपुर सलोनी रॉय के मार्गदर्शन में फ्लाइंग स्क्वायड टीमों (एफ.एस.टी.) और स्टेटिक्स सर्विलांस टीमों (एस.एस.टी.) के लिए एक व्यापक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।

यह कार्यक्रम डी.सी. कार्यालय परिसर के कॉन्फ्रैंस हॉल में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिंद्र सिंह, उपजिला चुनाव अधिकारी डॉ. अनिरुद्ध रॉय, अतिरिक्त उपायुक्त जोगिंदर सिंह जसरोटिया, सहायक आयुक्त राजस्व डॉ. उमेश शान की उपस्थिति में हुआ। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह और अन्य गण्यमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

 प्रशिक्षण सत्र के दौरान जिला स्तरीय मास्टर प्रशिक्षकों ने फ्लाइंग स्क्वायड टीमों और स्टेटिक्स निगरानी टीमों को सिविजिल ऐप और चुनाव व्यय निगरानी प्रणाली की कार्यक्षमता पर व्यावहारिक निर्देश भी प्रदान किए। एस.एस.पी. और ए.डी.सी. ने चुनावी प्रक्रिया के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन को सुनिश्चित करने के लिए प्रशिक्षुओं की सक्रिय भागीदारी के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सभी अधिकारियों से जिले में लोकसभा चुनाव 2024 के सफल निष्पादन को सुनिश्चित करने के लिए घनिष्ठ समन्वय को बढ़ावा देने का आग्रह किया।

इसके अलावा उन्होंने प्रशिक्षण कार्यक्रमों के साथ प्रशिक्षुओं की भागीदारी और चुनाव प्रोटोकॉल के पालन के महत्व पर जोर दिया और चुनावी प्रक्रिया के दौरान क्या करें और क्या न करें दोनों पर जोर दिया।

ये भी पढ़ेंः-  आगजनीः बारामूला में भयंकर आग, देखते ही देखते 2 घर जल कर हुए राख

Neetu Bala

Advertising