ऊधमपुर प्रशासन का प्रदूषण फैलाने वालों पर Action, कई सर्विस स्टेशनों पर की कार्रवाई

3/14/2024 4:13:01 PM

ऊधमपुर: जिला प्रशासन द्वारा प्रदूषण नियंत्रण विभाग के सहयोग से बुधवार को उन सर्विस स्टेशनों के खिलाफ अभियान चलाया गया, जिनके द्वारा प्रदूषण फैलाया जा रहा था। इस दौरान कई सर्विस स्टेशनों को सीज कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार बुधवार को सुबह एक टीम जिसका नेतृत्व तहसीलदार ऊधमपुर शेर सिंह कर रहे थे, जिसमें प्रदूषण नियंत्रण विभाग व थाना प्रभारी शामिल थे, ने धार रोड पर स्थित कई वाशिंग केंद्रों का दौरा किया तथा वहां पर केंद्रों द्वारा नियमों का उल्लंघन करने को लेकर कई सर्विस स्टेशनों को सीज कर दिया। इस अवसर पर तहसीलदार शेर सिंह ने कहा कि जो भी सर्विस स्टेशन प्रदूषण फैला रहा होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उनका कहना था कि इनके द्वारा प्रदूषण नियमों का उल्लंघन किया जा रहा था, जिसको लेकर जिलाधीश के दिशा-निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने सभी सर्विस स्टेशनों के मालिकों से कहा कि वे नियमों का पालन करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

वहीं दूसरी ओर इस कार्रवाई के उपरांत सभी सर्विस स्टेशनों का कार्य करने वाले दुकानदार व्यापार मंडल के कार्यालय में पहुंचे तथा व्यापार मंडल के प्रधान को अपनी समस्याओं से अवगत करवाया। व्यापार मंडल के प्रधान जितेंद्र वरमानी ने प्रदूषण विभाग के अधिकारियों को अपने कार्यालय में बुलाया तथा इस बारे में कोई उचित रास्ता बताने को कहा। विभाग का कहना था कि जब तक उन्हें यू.ई.ई.डी. विभाग से एन.ओ.सी. नहीं मिलती ये सर्विस स्टेशनों नहीं खोल सकेंगे। इस अवसर पर व्यापार मंडल के अध्यक्ष विक्रम सिंह सलाथिया ने बताया कि उन्होंने यू.ई.ई.डी. अधिकारियों से बात की तथा यू.ई.ई.डी. अधिकारियों ने उन्हें सर्विस स्टेशनों की सूची भेजने के लिए कहा और उसके उपरांत कोई निर्णय लिया जाएगा। उनका कहना था कि बहुत जल्द सूची तैयार कर यू.ई.ई.डी. अधिकारियों को भेज दी जाएगी, ताकि जल्द से जल्द समस्या का समाधान हो सके।

ये भी पढ़ेंः-  रंग-बिरंगे फूलों से गुलजार हुआ पुंछ का Tulip Garden, लोगों में खुशी की लहर


 

Neetu Bala

Advertising