Terrorist Attack का मंडरा रहा खतरा, पंजाब-जम्मू सीमा पर BSF ने बढ़ाई सुरक्षा

Saturday, Aug 10, 2024-10:03 AM (IST)

पंजाब/जम्मू-कश्मीर डैस्क: सीमा सुरक्षा बल (बी.एस.एफ.) के पंजाब फ्रंटियर प्रमुख अतुल फुलजेले ने कहा कि जम्मू में भारत-पाकिस्तान सीमा पर आतंकवादी घटनाओं में वृद्धि के मद्देनजर बल ने सुरक्षा को मजबूती प्रदान करने के लिए पंजाब-जम्मू अंतर्राज्यीय सीमा पर जवानों की संख्या में भारी वृद्धि की है और सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए हैं। फुलजेले ने यहां फ्रंटियर मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पठानकोट जिले में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है, जो जम्मू से सटा हुआ है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अब यहां पर अतिरिक्त तैनाती बिंदुओं के साथ नाके (पोस्ट) स्थापित किए हैं और बड़ी संख्या में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए हैं। वे इस क्षेत्र में पूरी तरह सतर्क हैं। सुरक्षा उपायों में यह वृद्धि जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि के मद्देनजर की गई है, जिस कारण पिछले कुछ महीनों में 20 से अधिक सुरक्षा कर्मियों और नागरिकों ने जान गंवाई है।

रावी और सतलुज नदी क्षेत्रों पर भी लगाए जा रहे सी.सी.टी.वी. कैमरे

उन्होंने कहा कि वे रावी और सतलुज नदी क्षेत्रों पर भी "बड़ी संख्या में" क्लोज्ड सर्किट टैलीविजन (सी.सी.टी.वी.) कैमरे लगाकर अपना दबदबा बना रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में ओडिशा से बी.एस.एफ. की 2 बटालियन को जम्मू और पंजाब-जम्मू सीमा पर तैनात करने का आदेश दिया है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News