यू-टयूबर को गिरफ्तार करने पहुंची पंजाब पुलिस, मौके पर हुआ हाईवोल्टेज ड्रामा

3/16/2024 10:46:27 AM

साम्बा : जालंधर (पंजाब) की एक प्राइवेट यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर खुलेआम चल रही वेश्यावृत्ति और नशों का पर्दाफाश करने वाले यू-टयूबर (छात्र) की गिरफ्तारी को लेकर विजयपुर में शुक्रवार को हाईवोल्टेज ड्रामा हो गया। यू-टयूबर निखिल सिंह को अरेस्ट करने पहुंची पंजाब पुलिस बेहद शर्मिंदा हुई। 

यह भी पढ़ेंः- राष्ट्र विरोधी व आतंकवादी गतिविधियों में शामिल अध्यापक पर सरकार का Action, जारी किए ये आदेश

जम्मू से आ रही पंजाब पुलिस की टीम की गाड़ी को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं व अन्य युवाओं ने विजयपुर में घेर लिया और उसके टायर पंचर कर दिए। इसी दौरान विजयपुर पुलिस ने बीचबचाव किया व हिरासत में लिए निखिल को अपने कब्जे में लेकर पंजाब पुलिस के कर्मियों को भी थाने ले गई। एस.एस.पी. विनय शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान गिरफ्तार किए गए निखिल के परिजन, दोस्तों के साथ ही बजंरग दल, भाजपा आदि के कार्यकर्ता थाने को घेरे रहे व गिरफ्तारी का विरोध करते रहे। इनका आरोप था कि बिना वर्दी के गाड़ी तलवारें लेकर आए पंजाब पुलिस के कर्मी गैरकानूनी रूप से निखिल को अपहरण करके ले जा रहे थे जबकि न तो एफ.आई.आर. में उसका नाम है और न ही उसने कुछ गलत किया है। निखिल की माता प्रिया जराल ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी में हो रहे गलत कामों को उजागर करने के लिए उनके बेटे को प्रताड़ित किया जा रहा है और राजनीतिक साजिश का शिकार बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः- SIA का आतंकी मामले में एक्शन, जम्मू में 7 जगहों पर Raid

वहीं निखिल की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब और स्थानीय पुलिस के बीच दिन भर चले ड्रामे के बाद देर शाम कानूनी औपचारिकताएं पूरी की गई और निखिल को जमानत पर छोड़ा गया। थाने से बाहर आते ही निखिल ने कहा कि उसने जो भी किया, वो सही किया और आगे भी इसी प्रकार समाज में होने वाले गलत कामों को उजागर करते रहेंगे। वहीं युवाओं ने जय श्री राम के नारे लगाए और उसकी रिहाई का जश्न मनाया। जिला एस.एस.पी. विनय शर्मा ने बताया कि पुलिस ने कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए समय रहते कदम उठाया और गिरफ्तार किए गए युवा और पंजाब पुलिस की टीम को सुरक्षित थाने पहुंचाया, जिसके बाद शाम को युवक को जमानत के कागजात दिखाने पर छोड़ दिया गया।

यह भी पढ़ेंः- भारी बर्फबारी के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, फंसे 348 यात्रियों को वायुसेना ने निकाला

आखिर क्या है सारा मामला

पंजाब की निजी यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले जम्मू के छात्र निखिल ने 29 फरवरी को अपने यूटयूब चैनल "देसी डूड विद साइन" पर गत दिनों एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें कथित तौर विश्वविद्यालय वेश्यावृत्ति गिरोह का पर्दाफाश किया गया था। उसने कॉलेज के आसपास असामाजिक गतिविधियों की समस्या पर अंकुश लगाने के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया। इसके बाद पंजाब पुलिस ने कपूरथला जिले के सतनामपुरा थाने में आईपीसी की धारा 295 ए, 153, 153 ए और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) की धारा 3 के तहत मामला दर्ज किया। 3 मार्च को पंजाब पुलिस निखिल को उसके आवास पर गिरफ्तार करने के लिए गई लेकिन खाली हाथ वापस आई। जिसके बाद 7 मार्च को यूटयूबर ने वीडियो पोस्ट आरोप लगाया कि पंजाब पुलिस ने उसे जम्मू से अपहरण करने की कोशिश की और आप सरकार के इशारे पर पंजाब पुलिस द्वारा उसके खिलाफ की गई मनमानी कार्रवाई पर अफसोस जताया। उसका कहना था कि न तो उस एफ.आई.आर. की कॉपी में उसका नाम था और न ही उनके चैनल का नाम है।

Sunita sarangal

Advertising