J&K पुलिस और पंजाब पुलिस की हुई Meeting, इन मुद्दों पर बनी Strategy

Saturday, Sep 07, 2024-12:28 PM (IST)

कठुआ: जम्मू-कश्मीर के जिला कठुआ से लगते पंजाब के विभिन्न क्षेत्रों की सीमा पर आपराधिक गतिविधियों से निपटने के लिए दोनों क्षेत्रों की पुलिस के मध्य एक समन्वय स्थापित करने को लेकर जिला पुलिस कठुआ और जिला पुलिस पठानकोट के बीच एक अंतर-राज्य समन्वय बैठक आयोजित की गई।

यह भी पढ़ें :  J-K विधानसभा चुनाव : Congress पार्टी पर मंडरा रहा खतरा, वोट बैंक पर पड़ सकता है असर

एस.एस.पी. कठुआ दीपिका आई.पी.एस. के साथ एस.एस.पी. पठानकोट दलजिंदर सिंह ढिल्लों ने कठुआ-पंजाब सीमा क्षेत्र में पुलिस की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उनके साथ अतिरिक्त एस.पी. कठुआ राहुल चारक, डी.एस.पी. मुख्यालय कठुआ मंजीत सिंह, डी.एस.पी. डी.ए.आर. सुभाष चंद्र के साथ-साथ लखनपुर के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर त्रिभवन खजूरिया भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें :  J-K चुनाव: पहले चरण के कितने Candidates हैं करोड़पति, जानें

इस बैठक में विभिन्न मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया गया, जिनमें नशीले पदार्थों का व्यापार, अवैध खनन, अवैध शराब का परिवहन और वाहन चैकिंग आदि शामिल हैं। इसके बाद दोनों जिलों की पुलिस सीमा के दोनों ओर किसी भी आपराधिक गतिविधि के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और सुरक्षित क्षेत्र सुनिश्चित करने पर सहमत हुई। इस बैठक में खुफिया जानकारी सांझा करने, गश्त और निगरानी बढ़ाने, नियमित संयुक्त नाका संचालित करने, सीमा सुरक्षा को मजबूत करने आदि के लिए एक संयुक्त रणनीति भी तैयार की गई।

यह भी पढ़ें :  Jammu Kashmir: काउंटर इंटेलिजेंस का Action, कमांडर सहित कई आतंकियों के खिलाफ दायर की चार्जशीट

जिला पुलिस प्रमुख आई.पी.एस. दीपिका ने बताया कि यह अंतर्राज्यीय समन्वय बैठक क्षेत्र में अपराध से निपटने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए एकीकृत दृष्टिकोण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News