Karen में मारे गए आतंकियों का मामला, सेना ने किया ये अहम खुलासा

Friday, Jul 19, 2024-04:07 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर : कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गुरुवार को सेना ने आतंकियों के मारे जाने के बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया था। इस दौरान उनके पास से हथियार और अन्य गोला-बारूद बरामद हुआ है। जांच में यह पाया गया है कि आतंकियों के पास से ऑस्ट्रिया निर्मित एयूजी राइफल भी बरामद हुई है, जिसके साथ दूरबीन भी लगी होती है। ऐसी राइफल का इस्तेमाल स्नाइपर की तरफ से भी किया जाता है। गौरतलब है कि इससे पहले भी डोडा और कठुआ में मारे गए आतंकियों के पास से आधुनिक राइफल मिल चुकी है। यहां आतंकियों के पास से अमेरिकी एम4 कार्बाइन बरामद की गई थी। इतना ही नहीं इनके पास बरामद राइफल पर टेलीस्कोपिक नाइट विजन डिवाइस भी लगा हुआ था।

कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गुरुवार को कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना द्वारा दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया गया था। ये आतंकी जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने के इरादे से हथियारों के साथ घुसपैठ कर रहे थे। जब हमारे सतर्क जवानों को इनकी भनक लगी तो इन्हें मार गिराया गया था। 

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में पिछले काफी समय से चल रही शांति आतंकियों व पाकिस्तान में बैठे उनके आकाओं से सहन नहीं हो रही है। इसी कारण जम्मू -कश्मीर में आतंकियों द्वारा लगातार आतंकी हमले किए जा रहे हैं। अब कश्मीर की बजाय जम्मू संभाग में आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है। इसे लेकर सुरक्षा बल और अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूरी सतर्कता बरत रही हैं।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News