Jammu Kashmir Breaking : राहुल गांधी और खड़गे के दौरे को लेकर जारी हुआ Update

Wednesday, Aug 21, 2024-12:07 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर: लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेसी नेता राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 2 दिनों के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आने वाले थे लेकिन अब जानकारी मिली है कि उनका यह दौरा रद्द हो गया है।

यह भी पढ़ें :  JK Breaking : भाजपा ने जारी की Election in-charge की List, इन्हें सौंपी जिम्मेदारी

बता दें कि राहुल गांधी और खड़गे आज यानि 21 अगस्त को दोपहर के समय जम्मू पहुंचने वाले थे। इसके बाद उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें करनी थीं और कल वीरवार को श्रीनगर का दौरा करना था। अब जानकारी मिली है कि उनका यह किन्हीं कारणों के चलते रद्द हो गया है। यह दौरा कांग्रेस के आने वाले चुनावों के मद्देनजर बहुत महत्वपूर्ण था। अब देखना यह होगा कि आने वाले दिनों में क्या राहुल गांधी अगला दौरा करेंगे या नहीं।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए 3 चरण में चुनाव होंगे। 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे जबकि नतीजे 4 अक्तूबर को घोषित किए  जाएंगे। इस पूर्ववर्ती राज्य में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद लगभग एक दशक बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में 24 सीटों पर जबकि दूसरे और तीसरे चरण में क्रमशः 26 और 40 सीटों पर मतदान होगा। जम्मू-कश्मीर में पिछला विधानसभा चुनाव 2014 के नवंबर-दिसंबर में 5 चरणों में हुआ था। तब यह एक राज्य था और लद्दाख इसका हिस्सा था।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News