उधमपुर पहुंचे PM मोदी ने जनसभा को किया संबोधित, विधानसभा चुनावों सहित कई मुद्दों पर बोले प्रधानमंत्री

4/12/2024 12:12:38 PM

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आज उधमपुर में रैली। पढ़ें Live Update :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उधमपुर में चुनाव रैली दौरान जनसभा को संबोधित करते कहा कि राम मंदिर चुनाव का मुद्दा नहीं है। कांग्रेस इसे चुनावी मुद्दा समझती है। राम लल्ला का यह भव्य मंदिर केंद्र सरकार के खजाने से नहीं बल्कि देश के लोगों के दान से बना है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालु और पर्यटक पूरा साल बड़ी संख्या में आते रहते हैं। इसलिए जम्मू-कश्मीर के विकास को ऊंचे स्तर तक ले जाया जाएगा। युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर लाए जाएंगे। उन्होंने जनता को गारंटी दी कि मोदी सरकार जनता के सपने पूरे करने के लिए दिन-रात एक कर देगी। अंत में उन्होंने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए और जनता का आभार व्यक्त किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उधमपुर में चुनाव प्रचार करने के लिए ग्राउंड में पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने मंच से जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि चुनाव देश में मजबूत सरकार बनाने के लिए करवाए जा रहे हैं। इसके बाद उन्होंने जम्मू-कश्मीर के विकास को लेकर जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में विकास हो रहा है। यहां की स्थिति बदल गई है। लोग भाजपा की सरकार से संतुष्ट हैं।

रा 370 को लेकर पी.एम. मोदी ने कहा कि उन्होने इस भ्रम को तोड़ दिया है। साथ ही उन्होंने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस को चुनौती भी दी। वहीं पी.एम. मोदी ने जनता को पिछले कई वर्षों से उनका समर्थन करने के लिए धन्यवाद भी किया और आगे भी उनका समर्थन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले कश्मीर में स्कूलों को जलाया जाता था लेकिन अब इन्हें सजाया जाता है। देश का भविष्य हमारे बच्चे स्कूलों में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। आज गांव-गांव बिजली पहुंच रही है। लोगों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। उनकी हर जरूरत को पूरा किया जा रहा है। अगले 5 वर्षों में जम्मू-कश्मीर और ऊंचाइयों को हासिल करेगा। वहीं पी.एम. मोदी ने विधानसभा चुनावों को लेकर कहा कि जल्द ही यहां विधानसभा चुनाव भी करवाए जाएंगे। जम्मू-कश्मीर को वापिस राज्य का दर्जा मिलेगा।

भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने जनसभा को किया संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उधमपुर में चुनाव प्रचार करने के लिए ग्राउंड में पहुंच चुके हैं। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने ग्राउंड में पहुंची जनसभा को संबोधित करते कहा कि श्रीनगर को जाने वाली सड़क पहले दोपहर 3 बजे बंद कर दी जाती थी लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल दौरान यह सड़क अब रात 3 बजे तक खुली रहती है। मोदी सरकार बिजली, पानी, शिक्षा, मेडिकल जैसी कई सुविधाएं लोगों को प्रदान की हैं। इस दौरान मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष रविंद्र रैना, उधमपुर से उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह, जम्मू से उम्मीदवार जुगल किशोर सहित कई अन्य भाजपा नेता मौजूद हैं।

भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने प्रधानमंत्री मोदी को किया सम्मानित

जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने प्रधानमंत्री मोदी को सम्मानित किया। उन्होंने पी.एम. मोदी को इस दौरान डोगरी पगड़ी भी पहनाई। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज उधमपुर में चुनाव प्रचार करने के चलते भट्टल वालियां में मोदी ग्राउंड में भारी संख्या में लोग पहुंचने शुरू हो चुके हैं। ग्राउंड करीब-करीब पूरी भर चुकी है। स्टेडियम भाजपा के झंडों के साथ सजा हुआ है। लोग इस दौरान भाजपा और पी.एम. मोदी के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। देश के प्रधानमंत्री को देखने के लिए लोगों में भारी उत्साह है। इस दौरान सुरक्षा को लेकर भी कई कड़े प्रबंध किए गए हैं।

वहीं जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के कारण उधमपुर में ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है। श्रीनगर से जम्मू की ओर आने वाली ट्रैफिक को जखानी चौक से और जम्मू से श्रीनगर जाने वाली ट्रैफिक को फ्लैटा से डायवर्ट किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  आम आदमी की कमर तोड़ रहे फलों के दाम, आसमान छू रही कीमतें

जानकारी के अनुसार रैली में आने वाले लोगों पर पुलिस और सुरक्षाबलों की पैनी नजर है। पूरी तरह चैकिंग करने के बाद ही लोगों को ग्राउंड में जाने की इजाजत दी जा रही है। इसके साथ ही रैली स्थल पर ड्रोन उड़ाने पर भी प्रतिबंध है। वहीं ग्राउंड भाजपा के झंडों के साथ सजा हुआ है। इतना ही नहीं पी.एम. मोदी और डॉ. जितेंद्र सिंह के बड़े-बड़े बोर्ड भी मौके पर लगाए गए हैं।

किए गए कड़े सुरक्षा प्रबंध

सुरक्षा एजैंसियों ने खतरे की आशंका के मद्देनजर रैली में शामिल होने वाले लोगों और सुरक्षा कर्मियों के लिए परामर्श और मानक संचालन प्रक्रिया (एस.ओ.पी.) जारी की है। अधिकारियों ने बताया कि रैली के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के तहत विभिन्न सुरक्षा एजैंसियों द्वारा विस्तृत तैनाती की जाएगी और क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर निगरानी रखी जाएगी। यात्रियों की निगरानी के लिए अतिरिक्त जांच चौकियां स्थापित करने के साथ ही जम्मू-उधमपुर राजमार्ग और महत्वपूर्ण स्थानों पर सुरक्षा कर्मियों को ड्यूटी पर लगाया गया है।

उधमपुर की जिलाधिकारी सलोनी राय ने आदेश जारी कर जिले में मानवरहित हवाई वाहन (यू.ए.वी.) और ड्रोन सहित किसी भी प्रकार के विमानन उपकरणों की उड़ान पर रोक लगा दी। इसके साथ ही ग्राउंड को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। अंदर जाने के लिए कई जगहों पर एंट्री प्वाइंट बनाए गए हैं जहां पूरी तरह चैकिंग करने के बाद ही लोगों को अंदर भेजा जाएगा। इतना ही नहीं किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तुएं, नुकीली चीजें, बीड़ी, सिगरेट, माचिस आदि अंदर ले जाने पर मनाही है। वहीं सुरक्षा एजेंसियां, पुलिस, डॉक्टरों की टीम और एंबुलेंस की टीम और फायर ब्रिगेड को भी मौके पर तैनात किया गया है। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटने पर तुरंत लोगों की मदद के लिए और उनकी सुरक्षा के लिए सभी टीमों को अलर्ट पर रखा गया है।

Sunita sarangal

Advertising