एक बार फिर जम्मू कश्मीर की सत्ता संभालेंगे उमर अब्दुल्ला, इस दिन लेंगे CM पद की शपथ

Tuesday, Oct 08, 2024-11:08 PM (IST)

जम्मू : जम्मू-कश्मीर में आज विधानसभा चुनावों के नतीजों में एन.सी. ने बाजी मारी है और एक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 42 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं एनसी-कांग्रेस गठबंधन को कुल 49 सीटें मिली हैं। इस तरह से एनसी गठबंधन को राज्य में 49 सीटों पर जीत हासिल हुई है और एक बड़ा बहुमत मिला है। इस सबके बीच अब खबर यह है कि उमर अब्दुल्ला शुक्रवार या शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सीएम के रूप में शपथ ले सकते हैं।

जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के फाइनल नतीजों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन को जो बहुमत हासिल हुआ है उसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस को 42 तो वहीं, कांग्रेस को 6 सीटों पर जीत मिली है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला केंद्र शासित प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनेंगे। NC के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने इस बात की घोषणा की है।

बता दें कि अब्दुल्ला परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य उमर अब्दुल्ला ने दो सीटों बडगाम और गांदेरबल पर चुनाव लड़ा और दोनों पर कामयाबी हासिल हुई। बडगाम विधानसभा सीट पर उन्हें कुल 36 हजार 10 वोट मिले। यहां जीत का अंतर 18 हजार 485 वोट का रहा। उन्होंने पीडीपी उम्मीदवार आगा सैयद मुंतज़िर को हराया। गांदेरबल सीट से उमर अब्दुल्ला को 10 हजार 574 वोटों के अंतर से जीत मिली।


 


Content Editor

Subhash Kapoor

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News