जम्मू-कश्मीर में High Alert जारी, लोगों से की जा रही यह अपील

Saturday, Aug 03, 2024-10:37 AM (IST)

जम्मू: वर्ष 2019 में बस स्टेंड जम्मू में ग्रेनेड हमले के आरोपी के जमानत पर रिहा होने के बाद अपने घर से संदिग्ध परिस्थितियों में फरार हो जाने के बाद पुलिस ने जम्मू व कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। आरोपी की धरपकड़ के प्रयास शुरू करते हुए पुलिस ने बस स्टैंड व अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में आरोपी के पोस्टर चिपका दिए हैं। लोगों से अपील की है कि आरोपी को देखे जाने पर पुलिस को सूचित करें।

यह भी पढ़ें :  जम्मू में हरियाणा रोडवेज की बस और ट्रक की जोरदार टक्कर, उड़े परखच्चे

गौरतलब है कि मार्च, 2019 को बस स्टेंड में ग्रेनेड हमला हुआ था, जिसमें 32 वर्षीय एक युवक मोहम्मद रियाज निवासी मट्टन अनंतनाग व मोहम्मद शारिक निवासी उत्तराखंड की मौत हो गई थी जबकि 32 के करीब लोग घायल हुए थे। हमले के कुछ ही समय के भीतर पुलिस ने इस संबंध में यासिर भट्ट निवासी साऊथ कश्मीर, कुलगाम को गिरफ्तार किया था। जांच में पता चला था कि आरोपी को यह काम हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर फारूक अहमद भट्ट उर्फ उमर ने सौंपा था।

यह भी पढ़ें :  माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, फिर शुरु हुई यह सेवा

सूत्रों की मानें तो हमले के समय नाबालिग होने के कारण हाल ही में उसे अदालत से जमानत मिली थी। एजेंसियों से मिली सूचना में पता चला कि आरोपी अपने घर से फरार है, जिसके बाद पुलिस पूरी तरह से सतर्क हो गई है। नाकों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। आरोपी के पोस्टर जगह-जगह पर चिपकाए जाने के साथ ही सभी थानों, चौकियों और नाकों पर भेज दिए गए हैं।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News