आप भी जा रहे हैं अमरनाथ यात्रा तो पहले पढ़ लें यह खबर, नहीं किया यह काम तो नहीं मिलेगी Entry

Wednesday, Jun 19, 2024-06:07 PM (IST)

कठुआ: गत वर्ष की तरह इस बार फर्जी पंजीकरण की कोई भी गुंजाइश नहीं रहेगी। ई-के.वाई.सी. भी 99 प्रतिशत पीछे से होकर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के प्रवेशद्वार लखनपुर में भक्तों की बायोमैट्रिक, ई-के.वाई.सी. जांच पड़ताल होगी, इसके बाद ही भक्तों को आगे जाने की अनुमति दी जाएगी। इस जांच पड़ताल के चलते इस बार अमरनाथ यात्रा में किसी भी प्रकार के फर्जी पंजीकरण की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में लू ढाएगी कहर या बरसेंगे बादल, जानें अगले 7 दिनों के मौसम का हाल

यह बातें मंडलायुक्त रमेश कुमार ने लखनपुर कॉरिडोर में जारी भक्तों के स्वागत की तैयारियों और सुविधाओं का जायजा लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहीं। इस दौरान उनके साथ जिला विकास उपायुक्त डॉ. राकेश मन्हास, एस.एस.पी. यातायात पुलिस विनय कुमार, अतिरिक्त पुलिस प्रमुख कठुआ परमजीत सिंह भी मौजूद रहे। इस दौरान मंडलायुक्त ने जिला प्रशासन से यहां पीने के पानी, बिजली, शौचालय सहित अन्य व्यवस्थाओं की तैयारियों को लेकर जानकारी हासिल करते हुए जरूरी निर्देश भी जारी किए।

यह भी पढ़ें :  माता वैष्णो देवी जाने वालों के लिए अहम खबर, इस दिन से शुरू होगी हेलिकॉप्टर सेवा

मीडिया से बातचीत करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि लखनपुर में भक्तों का स्वागत किया जाएगा। इसी के चलते यहां व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा रहा है। यहां पर आर.एफ.आई.डी. सैंटर भी बनते हैं जो यात्रियों को ट्रैक करते हैं। उन्होंने कहा कि यहां भक्तों के लिए पानी व लंगर की व्यवस्था भी होगी। बिजली आपूर्ति सुनिश्चित का भी प्रयास किया गया है। हाइवे पर तरनाह पर बने पुल पर भी यातायात एक-दो दिन में शुरू कर दिया जाएगा। नैशनल हाइवे अथॉरिटी, यातायात पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीम ने भी हाइवे का दौरा किया है। जहां पर हाइवे की स्थिति खराब है वहां मुरम्मत कार्य जल्द पूरे कर लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  ‘रैड जोन’ घोषित हुआ श्रीनगर, जानें क्यों और कौन-से नियम हुए लागू

वहीं जाम की स्थिति यहां न बने इसके लिए यातायात पुलिस भी सक्रिय है। यहां भी यातायात पुलिस भक्तों के वाहनों को सुचारू रूप से आगे भेजने की जिम्मेदारी निभाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा का जिम्मा पुलिस का है। ऐसे में पुलिस भी पूरी मुस्तैदी के साथ सुरक्षाबलों के सहयोग से पूरे हाइवे मार्ग पर चौकस रहेगी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News