जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ देश के इस राज्य पर होगा हमला, चीन और पाक बना रहे योजना

Thursday, Jul 18, 2024-04:32 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां बढ़ती ही जा रही हैं। विश्लेषण के अनुसार पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंक फैलाने के लिए चीन की मदद ले रहा है। इतना ही नहीं चीन और पाकिस्तान मिलकर भारत पर हमला करने की भी प्लानिंग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  Kupwara Encounter Update : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 2 आतंकी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साल 2024 की शुरूआत से ही चीन ने दक्षिण सागर में अपनी गतिविधियों को काफी तेज कर लिया है। इसी तरह जम्मू-कश्मीर में भी इस साल आतंकी गतिविधियां काफी ज्यादा सरगर्म हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि चीन अपने दोस्त पाकिस्तान की भारत पर हमला करने में मदद कर रहा है। चीन और पाकिस्तान एक साथ मिलकर रणनीति तैयार कर रहे हैं जिसके चलते वह भारत पर हमला कर जम्मू-कश्मीर को पी.ओ.के. में शामिल करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें :  डोडा में फिर शुरू हुई आतंकियों और सेना में मुठभेड़, 2 जवान घायल

बता दें कि चीन के एक सरकारी अखबार में एक समाचार छपा था। इसके अनुसार 2035 तक चीन 3 बड़े युद्ध करने जा रहा है। इस 3 युद्धों में से एक वह भारत के साथ करेगा। इस युद्ध में चीन पाकिस्तान के साथ मिलकर 2035 में हमला करेगा। इस युद्ध की रणनीति यह होगी कि चीन अरुणाचल प्रदेश पर हमला करेगा और पाकिस्तान के आतंकी जम्मू-कश्मीर में युद्ध लड़ेंगे। चीन के पाकिस्तान की मदद करने के पीछे कई कारण हैं। इनमें से प्रमुख हैं कि चीन शुरू से ही अरुणाचल प्रदेश को अपनी सीमा में शामिल करना चाहता है और दूसरा वह चीन-पाकिस्तान इकॉनोमिक कॉरिडोर का प्रोजैक्ट पूरा करना चाहता है लेकिन भारत जम्मू-कश्मीर को अपना हिस्सा मानता है इसलिए चीन पाक की जम्मू-कश्मीर को हथियाने में मदद कर रहा है।

यह भी पढ़ें :  अगर आप भी जा रहे हैं Market तो पढ़ें यह खबर, इस बाजार में लगे हैं दुकानों पर ताले

अब भारतीय सेना, पुलिस, बी.एस.एफ., सुरक्षा एजेसिंयां और अन्य सुरक्षाबलों को अपनी रणनीति बना लेनी चाहिए और आने वाले खतरे से देश को बचाने के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। चीन और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए देश के प्रतिनिधियों को जल्द से जल्द कोई ठोस कदम उठाने की जरूरत है।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News