Samba: CAO की किसानों को चेतावनी, कहा- बाज नहीं आए तो होगी कानूनी कार्रवाई

Wednesday, May 29, 2024-04:28 PM (IST)

सांबा (अजय): जिला सांबा के विभिन्न इलाकों में किसानों द्वारा खेतों में आग लगाने के मामले को देखते हुए मुख्य कृषि अधिकारी ( सीएओ ) साम्बा मदन गोपाल सिंह ने किसानों को चेतावनी दी है। अधिकारी ने सांबा के किसानों से अपील की है कि वे खेतों में आग न लगाए, साथ ही उन्होंने किसानों को चेतावनी भी दी है कि अगर कोई किसान खेतों में आग लगाता हुआ पाया गया तो सरकार की तरफ से सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ेंः Kashmir: वन्य विभाग के शिकंजे में फंसा खूंखार शिकारी, अभी नहीं टला खतरा, खोज जारी

सांबा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृषि अधिकारी ने कहा कि लगातार आगजनी के मामले सामने आ रहे हैं और इसका मुख्य कारण यह है कि लोग कटाई के बाद खेतों में आग लगा रहे हैं, जिससे की वातावरण तो दुषित हो रहा है साथ ही किसान भी अपने खेतों से कुदरती खाद्य को खत्म कर रहे हैं। 

ये भी पढ़ेंः Jammu: गर्मी झेलने को लोग रहें तैयार!  पारा 43 के पार, इन दिनों राहत मिलने के आसार
         
 उन्होंने कहा खेतों में आग लगाने से बहुत अधिक नुकसान होता है और उससे पैदावार कम हो जाती है, जबकि मौजूदा समय में खेतों में लगाई गई आग के कारण ही यह आग दूसरे इलाकों में फैल रही है। उन्होंने कहा कि इससे जीव-जंतु की मौत हो जाती है। उन्होंने कहा कि सांबा कृषि विभाग इस पर पूरा काम कर रहा है ताकि खेतों में बचे हुए भूसे को वहीं पर खत्म कर दिया जाए।


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News