जम्मू-कश्मीर : नई सरकार से युवाओं को क्या हैं उम्मीदें..., जानें उनके Views?

Friday, Oct 04, 2024-02:09 PM (IST)

जम्मू-कश्मीर डेस्कः जम्मू-कश्मीर की जनता लोकतंत्र का उत्सव मना रही है। विधानसभा चुनाव के तीनों चरण का मतदान हो चुका है। अब 8 अक्तूबर को मतगणना की जाएगी जिसके बाद पता चलेगा कि यहां पर किसकी सरकार बनेगी। जम्मू-कश्मीर में मतदाताओं द्वारा चुनाव में बढ़-चढ़कर मतदान किया गया है। जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में 58.19 फीसदी, दूसरे चरण में 56.79 फीसदी व तीसरे चरण में 66 फीसदी वोटिंग हुई है। इससे पता चलता है कि लोगों का लोकत्रंत में विश्वास बड़ा है। 

ऐसे में जम्मू-कश्मीर में बनने जा रही  सरकार को लेकर जनता खास कर युवाओं के क्या मुद्दे है? कौन है उनकी क्या पसंद ?, और बनने वाली सरकार से उनकी क्या उम्मीदें हैं?, के बारें में जानते हैं उनके विचार

युवाओं का View

1. सरकार जरूरतमंदों की मदद करने वाली हो
2. नई सरकार जरूरतमंदों और अस्पताल में भर्ती लोगों की मदद करने वाली होनी चाहिए। उन लोगों को सुविधाएं प्रदान करे और उनकी मदद करे।
3.युवाओं के लिए नौकरी मेले करे आयोजित नई सरकार
4. नई सरकार को युवाओं को अधिक नौकरियां प्रदान करनी चाहिए। उन्हें युवाओं के लिए नौकरी मेलों का आयोजन करना चाहिए, जिसमें अधिक से अधिक युवकों को नौकरियां दी जाएं।

ये भी पढे़ंः  Breaking News: Jammu Kashmir में बारूदी सुरंग में विस्फोट, चपेट में आए सेना के जवान

महिलाओं का View

1. मंदिरों पर हमला करने वालों पर उठाए ठोस कदम
2. नई सरकार को उन लोगों के खिलाफ ठोस कदम उठाने चाहिएं जो हिंदू मंदिरों में तोड़-फोड़ करते हैं और हिंदू भक्तों के भगवानों की मूर्तियां तोड़ते हैं।

लोगों की प्रक्रिया

1.नई सरकार जम्मू के लोगों के हित में बने जोकि जम्मू के लोगों के बारे में सोचे और उन्हें विभिन्न सुविधाएं दे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News