J&K Weather Update: जानें प्रदेश में आज क्या रहेगा मौसम का मिजाज

3/4/2024 3:12:04 PM

जम्मू-कश्मीर: बता दें कि जम्मू के मौसम में कुछ हद तक सुधार हुआ है लेकिन मौसम विभाग द्वारा जम्मू-कश्मीर में तेज आंधी चलने की संभावना जताई गई है। विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर रुक-रुक कर हल्की बारिश व बर्फबारी हो सकती है।

विभाग ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 36 कि.मी. प्रति घंटे, बांदीपोरा में 32 कि.मी. प्रति घंटे, श्रीनगर में 22 कि.मी. प्रति घंटे, अनंतनाग में 40 कि.मी. प्रति घंटे, जम्मू में 62 कि.मी. प्रति घंटे, ऊधमपुर में 52 कि.मी. प्रति घंटे और सांबा में 54 कि.मी. प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने कुछ मध्य और ऊंचाई वाले इलाकों में भारी से बहुत भारी बर्फबारी को देखते हुए यात्रियों और पर्यटकों को तदनुसार योजना बनाने और प्रशासन और यातायात पुलिस की सलाह का पालन करने की सलाह दी है। पहाड़ी क्षेत्रों में आम जनता को हिमस्खलन संभावित क्षेत्रों और ढलान वाले क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी है। कुछ स्थानों पर भूस्खलन और पत्थर गिरने की संभावना भी जताई गई है। किसानों को सलाह दी गई है कि वे खेतों और बगीचों से अतिरिक्त पानी निकाल दें।

ये भी पढ़ेः- Modi की 7 मार्च की श्रीनगर रैली तय करेगी BJP की रणनीति, कई दलों के नेता हो सकते पार्टी में शामिल

Neetu Bala

Advertising