J&K के लोगों की गाड़ियों में क्या है पसंद, सबसे ज्यादा बिका यह Vehicle

Thursday, Oct 10, 2024-12:46 PM (IST)

जम्मू: द फैडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (एफ.ए.डी.ए.) (Federation of Automobile Dealers Associations) ने वाहनों की सितम्बर में जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बिक्री का डाटा (Sales Data) जारी किया है।

यह भी पढ़ें :  Breaking : स्टील ब्रिज से कूदी महिला, मौके पर मची अफरा-तफरी

जानकारी देते एफ.ए.डी.ए. के चेयरपर्सन (FADA Chairperson) संजय अग्रवाल ने डाटा बारे बताया कि दोपिहया वाहनों (2 wheelers) की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं जम्मू-कश्मीर में सितम्बर माह में तिपहिया वाहनों (3 wheelers) में भी -206 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि व्यावसायिक वाहनों (Commercial Vehicles) में भी -3242 प्रतिशत गिरावट दर्ज की गई। सितम्बर माह में 6980 दोपिहया वाहन, 1093 तिपहिया वाहन और 640 कमर्शियल वाहन बेचे गए जबकि वर्ष 2023 में यह संख्या अधिक थी। यात्री गाड़ियों में भी गिरावट दर्ज की गई और 3715 वाहन की बिक्री हुई जबकि गत वर्ष 4792 वाहन बेचे गए।

यह भी पढ़ें :  J&K Breaking : बंद किया गया यह रास्ता, मौके पर भारी Force तैनात

चेयरमैन ने बताया कि ट्रैक्टरों की बिक्री में इजाफा हुआ है और 3242 प्रतिशत अधिक बिक्री हुई और 241 ट्रैक्टर बेचे गए जबकि 2023 में 182 ट्रैक्टर बेचे गए। सितम्बर माह में कुल वाहनों की बिक्री 12699 रही जो -17834 प्रतिशत कम है। उन्होंने कहा कि गणेश चतुर्थी पर (Ganesh Chaturthi) उम्मीद थी परन्तु डीलरों के अनुसार बिक्री नहीं हुई। बिक्री को लेकर डिस्काउंट दिया गया था पर व्यापार नहीं बढ़ा और अब दीपावली (Diwali) पर बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :  Delhi–Katra Expressway बनाते समय घटा हादसा, घर में जा घुसी Hydra Crane

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News