जम्मू कश्मीर के इस इलाके में जंगली जानवर का खौफ, डर के साय में लोग

Sunday, Sep 01, 2024-03:37 PM (IST)

पुंछ (धनुज शर्मा) : रविवार सुबह जिले की मंडी तहसील के बराछड़ इलाके में जंगली भालू के हमले में एक बुज़ुर्ग व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया, जिसे उपचार हेतु पुंछ नगर स्थित राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहीं क्षेत्र में लगातार बड़ रहे भालू के हमलों को लेकर स्थानीय निवासियों में गुस्से की लहर है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 65 वर्षीय अब्दुल अहाद पुत्र सुभान भट अपने घर के बाहर टहल रहा था। इसी बीच मक्की के खेत से निकलकर भालू ने व्यक्ति पर हमला बोल दिया। इसी बीच बुज़ुर्ग की चीख-पुकार सुन पीड़ित के परिजन डंडे लाठी लेकर घर के बाहर आए और बुज़ुर्ग को रीछ के चंगुल से छुड़ाकर उपचार हेतु निकटवर्ती स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां पर प्रथम उपचार के बाद घायल को बेहतर उपचार हेतु नगर स्थित राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां पर चिकित्सकों द्वारा घायल का उपचार शुरू किया गया।

PunjabKesari

 इलाके में भालू के हमले लगातार होने से स्थानीय लोगों में रोष पाया जा रहा है। लोगों का कहन है कि प्रशासन द्वारा उनकी सुरक्षा को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा। उन्होंने कहा कि आए दिन भालुओं द्वारा लोगों को घायल किया जा रहा है, लेकिन प्रशासन व वन विभाग इस पर कोई सुध नहीं ले रहा है। बता दें कि बीते महीने रीछ के हमले में दो लोगों ने अपनी जान गंवाई थी कई लोग बुरी तरह घायल होकर अभी भी अस्पतालों में जिंदगी मौत से लड़ रहे हैं, परंतु इन रीछ के हमलों से निजात दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा जो दुख की बात है। 


Content Editor

Neetu Bala

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News